Top
उत्तर प्रदेश

UP : अधिकारियों ने नहीं उठाया सीएम ऑफिस का भी फ़ोन, 25 डीएम और 4 कमिश्नर समेत SP-SSP को नोटिस

Janjwar Desk
16 March 2021 9:46 AM GMT
UP : अधिकारियों ने नहीं उठाया सीएम ऑफिस का भी फ़ोन, 25 डीएम और 4 कमिश्नर समेत SP-SSP को नोटिस
x

file photo

मुख्यमंत्री योगी ने अपने सचिवालय को जिलों के अधिकारियों को फ़ोन मिलाए जाने के निर्देश दिये, जिसके बाद प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर को फ़ोन मिलाया गया, लेकिन ज़्यादातर ज़िलों में किसी ने फ़ोन नहीं उठाया....

जनज्वार ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तमाम निर्देशों के बावजूद सरकारी अफसरों के फोन नहीं उठते, जिसके बाद फोन न उठाने वाले कई आईएएस अफसरों और कमिश्नर को नोटिस भेजा गया है। इन लोगों को अगले तीन दिन में इस नोटिस का जवाब देना है। जिन अफसरों से जवाब मांगा गया है उनमें कई जिलों के मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसपी और एसएसपी भी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश शासन ने प्रदेश के 25 डीएम, चार कमिश्नर से आवंटित सरकारी नम्बर का फोन न उठाने के मामले में 3 दिन के भीतर जवाब मांगा है। जिन कमिश्नर से जवाब मांगा गया है, उनमें वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या व बरेली के कमिश्नर शामिल हैं। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर अपने सरकारी फोन को रिसीव ही नहीं करते।

इसकी हकीकत की पड़ताल करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सचिवालय को जिलों के अधिकारियों को फ़ोन मिलाए जाने के निर्देश दिये, जिसके बाद प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर को फ़ोन मिलाया गया लेकिन ज़्यादातर ज़िलों में किसी ने फ़ोन नहीं उठाया। इसके बाद मुख्यमंत्री सचिवालय की तरफ से फ़ोन रिसीव न करने वाले अफसरों को नोटिस जारी किया गया है।

इन जिलों के डीएम को मिला नोटिस

जिन-जिन जिलों के डीएम ने फोन नहीं उठाया उनमें गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कन्नौज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, जालौन, कुशीनगर, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, झांसी, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और बरेली शामिल हैं।

25 जिलाधिकारियों के अलावा आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने भी फोन नहीं उठाया। अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, रायबरेली, कन्नौज, औरया, कुशीनगर, जालौन के एसएसपी का फोन नहीं उठा। जिसके बाद इन्हें भी नोटिस भेजा गया है। इस नोटिस का तीन दिनों के भीतर जवाब देना है।

Next Story

विविध

Share it