Top
उत्तर प्रदेश

हाथरस कांड के विरोध में सपा नेता आशीष कन्नौजिया ने CM योगी को भेजी चप्पलें, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
5 Oct 2020 8:08 AM GMT
हाथरस कांड के विरोध में सपा नेता आशीष कन्नौजिया ने CM योगी को भेजी चप्पलें,  पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
सोशल मीडिया पर एक युवक का मैसेज वायरल हुआ, वीडियो में युवक जिसका नाम आशीष कनौजिया है, ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम से ऑनलाइन शॉपिंग से चप्पल भेजन की बात लिखी थी...

जनज्वार, लखनऊ। यूपी के हाथरस में जघन्य सामूहिक बलात्कार कांड के बाद यह मामला सुर्खियों में है। इसके विरोध में तमाम धरना-प्रदर्शन हो रहे हैं। योगी सरकार सवालों के घेरे में है।

हाथरस बलात्कार कांड का विरोध करते हुए एक युवक ने मुख्यमंत्री योगी के पते पर एक आपत्तिजनक ऑनलाइन सामान बुक करा दिया सीएम के पते पर पहुँचे पार्सल में आपत्तिजनक सामान होने की जानकारी होने पर पुलिस ने गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पार्सल की डिलीवरी रुकवाई और ऑर्डर को निरस्त करवा दिया गया है।

ट्वीटर हैंडल पर समाजवादी छात्रसभा से जुड़े आशीष कन्नौजिया ने ट्वीट किया, आप सब भी UP के मुख्यमंत्री को ऑनलाइन चप्पल भेज सकते है, माला तो वो ख़ुद बनाकर पहन लेंगे। मैंने तो भेज दी है... आप भी भेजे..!

गौतमपल्ली थाने के प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह इस मामले में कहते हैं, सोशल मीडिया पर एक युवक का मेसेज वायरल हुआ। वीडियो में युवक जिसका नाम आशीष कनौजिया है, ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम से ऑनलाइन शॉपिंग की बात कही थी। युवक ने एक आपत्तिजनक सामान बुक कराया, जिसकी डिलीवरी मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के पते पर होनी थी।

समाजवादी पार्टी के नेता आशीष कन्नौजिया ने हाथरस कांड में विरोध जताने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर ऑनलाइन चप्पल का ऑर्डर दिया था। गौतमपल्ली पुलिस स्टेशन में तैनात इंस्पेक्टर चंद्रशेखर के मुताबिक आरोपित समाजवादी पार्टी के नेता ने ऑनलाइन शॉपिंग के लिए 109 रुपए का भुगतान भीम ऐप से किया था। उसने सीएम योगी के पते पर चप्पल भेजी थीं और ऑर्डर को ट्वीटर-फेसबुक पर वायरल कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके मोबाइल से ऑर्डर को कैंसल करवा दिया गया है।

सीएम को चप्पल आर्डर किये जाने की जानकारी होने पुलिस ने एसएसआई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। वहीं आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। कल 4 अक्टूबर की देर शाम पुलिस ने ऑर्डर को निरस्त करा दिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपी एक राजनीतिक दल से जुड़ा है। हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है कि वह किस दल का सदस्य है।

मगर सोशल आशीष की सोशल मीडिया प्रोफाइल देखने पर पता चलता है कि वह समाजवादी छात्रसभा से जुड़ा है। आशीष के पक्ष में समाजवादी पार्टी से जुड़े कई लोगों ने मैसेज भी किये हैं।

आशीष की गिरफ्तारी पर अंकित राज गुप्ता ने ट्वीट किया है, 'हमारे छात्र नेता आशीष कनोजिया पर फर्जी मुकदमा में फंसाया गया है सिर्फ इसलिए की वो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हो कर योगी जी 2 जोड़ी चप्पल तोहफा दे दिए ।।।। इतनी खुन्नस है योगी जी को सपाइयों से, मुंह लाल हो गया 22 में हरा लाल का कंबो देखने को मिलेगा! जय अखिलेश, जय समाजवाद।'

Next Story

विविध

Share it