Top
उत्तर प्रदेश

UP पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबियों के 42 ठिकानों पर छापेमारी कर 11 को किया गिरफ्तार, 2 दर्जन हिरासत में

Janjwar Desk
23 Sep 2020 3:34 AM GMT
UP पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबियों के 42 ठिकानों पर छापेमारी कर 11 को किया गिरफ्तार, 2 दर्जन हिरासत में
x
मुख्तार अंसारी के गुर्गे शातिर अपराधी अभिषेक बाबू को भी हिरासत में ले लिया गया है। उसके खिलाफ 14 मुकदमे दर्ज हैं। अभिषेक मुख्तार के नाम पर ट्रांसगोमती इलाके में जमीनों का काम करता है...

जनज्वार, लखनऊ। राजधानी में बाहुबलियों और माफियाओं पर सरकार लगातार शिकंजा कसती जा रही है। मकानों आवासों को ध्वस्त करने के बाद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की गैंग समेत कई अन्य अपराधियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस की कमिश्नरेट की तरफ से बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

22 सितंबर की देर शाम पुलिस ने तीन दर्जन से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की और कई शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक मुख्तार अंसारी, सलीम रुस्तम, खान मुबारक और अनु त्रिपाठी के गुर्गों पर कार्रवाई की गई है। पुलिस ने 42 जगहों पर छापेमारी की और 11 लोगों को अरेस्ट किया, जबकि 21 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मुख्तार अंसारी के गुर्गे शातिर अपराधी अभिषेक बाबू को भी हिरासत में ले लिया गया है। उसके खिलाफ 14 मुकदमे दर्ज हैं। अभिषेक मुख्तार के नाम पर ट्रांसगोमती इलाके में जमीनों का काम करता है। उस पर लोगों को धमकाने का है उसके पास से 2 पिस्टल और 24 राउंड खोखे के अलावा बम बनाने की सामग्री भी मिली है, जिसकी जांच जारी है।

पुलिस ने गुड्डू गैसवाला को भी गिरफ्तार किया है। यह मुख्तार अंसारी गैंग का खासमखास माना जाता है। इसके अलावा मुख्तार गैंग के प्रदीप सिंह के घर से बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद हुई है। प्रदीप के घर से 5 मोटोरोला के वायरलेस सेट भी मिले हैं। जिससे पुलिस की फ्रीक्वेंसी कैच की जा सकती है।

साथ ही अब इस बात की भी जांच चल रही है कि इन लोगों को इन्हें रखने की परमिशन आखिर कैसे मिल गई। पुलिस ने सोहराब गैंग के शातिर बदमाश आकाश को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही शहजाद कुरैशी को भी गिरफ्तार किया गया है। शहजाद को दिल्ली में हुई एक बड़ी लूट में शामिल होना बताया जा रहा है।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने अपराधियों माफियाओं को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि अपराधियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। इन सभी पर गैंगस्टर लगाया जायेगा। इसके बाद नियमानुसार इन सबकी सम्पत्ति जब्त की जाएगी। उन्होंने कहा कि यूपी में इस तरह की कोई अराजकता बर्दास्त नहीं कि जाएगी।

Next Story

विविध

Share it