Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी को वापस लाने यूपी पुलिस की टीम रवाना, बांदा की जेल में बढ़ायी गई सुरक्षा

Janjwar Desk
5 April 2021 9:58 AM GMT
मुख्तार अंसारी को वापस लाने  यूपी पुलिस की टीम रवाना, बांदा की जेल में बढ़ायी गई सुरक्षा
x
बांदा जेल लाने से पहले मुख्तार अंसारी का पंजाब में मेडिकल चेकअप भी किया जा सकता है। वहीं बांदा जेल पहुंचने पर आरटी-पीसीआर परीक्षण टेस्ट किया जाएगा और फिर एक उच्च सुरक्षा वाली सेल में क्वारंटीन में रखा जाएगा....

लखनऊ। माफिया डॉन और बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल लाने के लिए सोमवार को विशेष पुलिस दल पंजाब रवाना हो गया है।

चित्रकूट के महानिरीक्षक के.सत्यनारायण ने कहा, "पंजाब के रोपड़ पहुंचने के बाद टीम अंसारी को हिरासत में लेगी और उसे वापस लाने के लिए कागजी औपचारिकताएं पूरी करेगी। उन्हें उप्र तक सुरक्षित वापस लाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बल भेजा जा रहा है।"

बांदा जेल लाने से पहले मुख्तार अंसारी का पंजाब में मेडिकल चेकअप भी किया जा सकता है। वहीं बांदा जेल पहुंचने पर आरटी-पीसीआर परीक्षण टेस्ट किया जाएगा और फिर एक उच्च सुरक्षा वाली सेल में क्वारंटीन में रखा जाएगा।

आईजी ने कहा, "जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही जेल के मुख्य द्वार और आसपास के इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा। इसके अलावा बांदा और आसपास के जिलों में हाई अलर्ट लगा दिया गया है। सभी होटलों और गेस्ट हाउसों पर भी नजर रखी जाएगी।"

बता दें कि 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को 2 हफ्ते के भीतर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने का आदेश दिया था। इसके बाद पंजाब सरकार के गृह और न्याय विभाग ने मुख्तार अंसारी को 8 अप्रैल से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने के लिए उपयुक्त इंतजाम करने के लिए 3 अप्रैल को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखा था।

इस बीच, मुख्तार अंसारी को मोहाली की अदालत तक पहुंचाने के लिए इस्तेमाल की गई एम्बुलेंस को लेकर भी विवाद हो चुका है, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर उत्तर प्रदेश का था।

Next Story

विविध