Top
उत्तर प्रदेश

UP : ऑपरेशन शक्ति के बीच कानपुर में रेप पीड़ित शिक्षिका न्याय के लिए भटकती रही दर-दर

Janjwar Desk
22 Oct 2020 11:29 AM GMT
UP : ऑपरेशन शक्ति के बीच कानपुर में रेप पीड़ित शिक्षिका न्याय के लिए भटकती रही दर-दर
x
मामला ट्यूशन टीचर के साथ रेप और अश्लील फ़ोटो बनाकर ब्लैकमैलिंग का है, घटना के कई दिन बीतने के बावजूद पुलिस ने पीड़िता की एफआईआर तक दर्ज नहीं की, जिसके बाद पीड़िता ने आज डीआईजी से न्याय की गुहार लगाई......

कानपुर। उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन शक्ति चल रहा है। दूसरी तरफ कानपुर में एक रेप पीड़िता न्याय के लिए दर-दर भटक रही। आज 22 अक्टूबर को डीआईजी के यहां पेश होने के बाद आनन-फानन में पुलिस हरकत में आई, जिसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी भी हिरासत में आ गया। मामला पुलिस के जबरदस्त लचर रवैये को दिखाता है।

दरअसल यह मामला ट्यूशन टीचर के साथ रेप और अश्लील फ़ोटो बनाकर ब्लैक मैलिंग का है। घटना के कई दिन बीतने के बावजूद पुलिस ने पीड़िता की एफआईआर तक दर्ज नहीं की, जिसके बाद पीड़िता ने आज डीआईजी से न्याय की गुहार लगाई। डीआईजी के निर्देश के बाद मुकदमा दर्ज किया गया।

चकेरी थाना क्षेत्र में रहने वाली ट्यूशन टीचर से पढ़ने वाले छात्र के चाचा ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपित ने शिक्षिका का अश्लील वीडियो भी बना लिया। पीड़िता द्वारा शादी का दबाव बनाने पर आरोपित ने जान से मारने की धमकी देते हुए वीडियो रिश्तेदारों को वायरल कर दिया।

पीड़िता ने डीआईजी से शिकायत की जिसके बाद आनन-फ़ानन में पुलिस ने रेप और धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी अभिषेक मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

युवती के मुताबिक वह मुहल्ले में रहने वाले एक बच्चे को उसके घर जाकर ट्यूशन पढ़ाती थी। इस दौरान उसकी बच्चे के चाचा से जान पहचान हो गई। दोस्ती बढ़ने पर वह घुमाने के बहाने घंटाघर स्थित शिव पैलेस होटल ले गया। वहां शादी का झांसा देकर जबरन दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कई बार दुष्कर्म किया।

पीड़िता द्वारा शादी का दबाव बनाने पर उसने इन्कार करते हुए रिश्तेदारों को वीडियो और फोटो भेज दीं। इसकी शिकायत उन्होंने आरोपित के परिजनों से की तो उनने भी उल्टा लड़की को ही धमकाया। लड़की ने बताया कि थाने में सुनवाई न होने पर एसएसपी ऑफिस जाकर शिकायत की, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

Next Story

विविध

Share it