Top
उत्तर प्रदेश

यूपी : अपराध की बढती घटनाओं के बीच योगी सरकार ने बदले 15 IPS, कानपुर के SSP भी शामिल

Janjwar Desk
25 July 2020 3:47 PM GMT
यूपी : अपराध की बढती घटनाओं के बीच योगी सरकार ने बदले 15 IPS, कानपुर के SSP भी शामिल
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को दिये लव जिहाद की घटनाओं पर कार्ययोजना बनाने के निर्देश 

योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपराध को लेकर तीखी आलोचनाओं के बीच 15 आइपीए का स्थानांतरण कर दिया है। अपराध को लेकर हाल में सबसे चर्चित रहे कानपुर भी इसमें शामिल है...

जनज्वार। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य में बढती आपराधिक घटनाओं के बीच शनिवार (25 July 2020) को 15 आइपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। जिन आइपीएस अफसरों का तबादला किया गया है, उनमें कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार भी शामिल हैं। दिनेश कुमार को कानपुर के एसएसपी पद से हटाते हुए प्रितिंदर सिंह को कानपुर का एसएसपी बनाया गया है। दिनेश कुमार को अब झांसी का एसएसपी नियुक्त किया गया है।

कानपुर अपराध की घटनाओं को लेकर हाल में लगातार चर्चा में रहा। इस महीने पहले वहां अपराधी विकास दुबे ने आठ पुलिस कर्मियों की अपने गांव बिकरू में हत्या कर दी और अब लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का अपहरण कर हत्या कर दिए जाने को लेकर चर्चा में है।

प्रितिंदर सिंह अभी अलीगढ में डीआइजी के पद पर तैनात हैं। अब वे कानपुर में डीआइजी व एसएसपी दोनों पदों के प्रभार में होंगे। प्रदीप कुमार को चित्रकूट के डीआइजी पद से हटाते हुए अयोध्या रेंज का डीआइजी व एसएसपी बनाया गया है। के सत्यनारायण को चित्रकुट का आइजी बनाया गया है।


आशुतोष कुमार को बस्ती के आइजी पद से हटाते हुए पीएसी मुख्यालय में आइजी का जिम्मा दिया गया है। दीपक रतन को यातायात के आइजी पद से हटाते हुए अलीगढ का आइजी बनाया गया है। सत्येंद्र कुमार को इओडब्ल्यू के एसपी पद से हटा कर खीरी का एसपी बनाया गया है।

यशवीर सिंह को जालौन का एसपी नियुक्त किया गया है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर दिनेश सिंह को अमेठी का एसपी बनाया गया है।

अब तक झांसी के एसएसपी रहे डी प्रदीप कुमार को पुलिस अधीक्षक, इओडब्ल्यू, वाराणसी बनाया गया है। जालौन के एसपी रहे सेनानायक, एसडीआरएफ के रूप में राजधानी भेज दिया गया है। अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग को लखनऊ का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। अयोध्या के एसएसपी आशीष तिवारी को झांसी में रेलवे के एसपी के रूप में तैनात किया गया है।

अबतक खीरी की एसपी रही पूनम को सेनानायक, 15वीं वाहिनी, आगरा के पद पर तैनात कर दिया गया है। अनिल राय, आइजी, पीएसी, मुख्यालय, लखनऊ के पद से हटा कर बस्ती का आइजी बनाया गया है।

Next Story

विविध

Share it