Top
उत्तर प्रदेश

योगीराज में बच्चियों के लिए उत्तर प्रदेश बना कब्रगाह : संजय सिंह

Janjwar Desk
10 Nov 2020 4:23 AM GMT
योगीराज में बच्चियों के लिए उत्तर प्रदेश बना कब्रगाह : संजय सिंह
x

यूपी सरकार जातिवादी नहीं है तो डर क्यों रही : संजय सिंह

सांसद संजय ने कहा उनके खिलाफ पिछले चार माह में देशद्रोह समेत 14 मुकदमे दर्ज कराए गए, इतने मुकदमे तो किसी माफिया के खिलाफ भी दर्ज नहीं किए गए...

बागपत, जनज्वार। आम आदमी पार्टी (आप) के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि देश में सबसे महंगी बिजली यूपी में ही है। सोमवार 9 नवंबर को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि देश में सबसे महंगी बिजली यूपी में है। दिल्ली में 200 यूनिट बिजली मुफ्त है। 400 यूनिट का आधा दाम उपभोक्ताओं से लिया जाता है। यूपी में स्मार्ट मीटर का घोटाला सबके सामने है। यहां बिजली मीटर 30 प्रतिशत आगे भाग रहे हैं। बकाया के नाम पर उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काटे जाते हैं।

उनकी मांग है कि कनेक्शन काटने के बजाय उपभोक्ताओं का 30 प्रतिशत बिल का भुगतान ब्याज सहित वापस किए जाए। ट्यूबवेल का कनेक्शन पहले 7400 रुपये में मिलता था, लेकिन अब 25 हजार रुपये में।

संजय सिंह ने कहा कि पराली जलाने के नाम पर लोगों को मुकदमे दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है, जबकि प्रदूषण पराली से कम फैक्ट्रियों से ज्यादा होता है। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि यहां की सरकार को दिल्ली सरकार से सीख लेनी चाहिए, जहां डी-कम्पोजर से पराली का खाद बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने पूर्व की सरकारों के भ्रष्टाचार की करीब 50 फाइलें दबा रखी हैं। फाइल खुलने के डर से विपक्षी पार्टी चुप हैं। हाथरस, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी आदि की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बच्चियों के लिए उत्तर प्रदेश कब्रगाह बन गया है। हाथरस में उन पर हमला हुआ, रालोद नेता चौधरी जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज कराई गई। आप का तो दफ्तर ही बंद करा दिया।

सांसद संजय ने कहा कि उनके खिलाफ पिछले चार माह में देशद्रोह समेत 14 मुकदमे दर्ज कराए गए। इतने मुकदमे तो किसी माफिया के खिलाफ भी दर्ज नहीं किए गए।

Next Story

विविध

Share it