Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP : बिजली विभाग ने गैंगस्टर विकास दुबे और एनकाउंटर में मारे गये 22 घरों की काटी बिजली, बिकरू में कई घरों में नहीं लगे थे मीटर

Janjwar Desk
27 Sep 2020 4:15 PM GMT
UP : बिजली विभाग ने गैंगस्टर विकास दुबे और एनकाउंटर में मारे गये 22 घरों की काटी बिजली, बिकरू में कई घरों में नहीं लगे थे मीटर
x

ऋचा दुबे और उनका मारा गया गैंगस्टर पति विकास दुबे।

बिजली विभाग का कहना है कि विकास दुबे का इस तरह दबदबा और आतंक कायम था कि उसने बिकरू में किसी के भी घर पर मीटर नहीं लगाने दिया था। गांव में फिक्स चार्ज पर बिलिंग हो रही थी, मगर विकास दुबे के खौफ के मारे वसूली करने कोई जाता ही नहीं था...

जनज्वार, कानपुर। बिकरू में गैंगस्टर विकास दुबे का आतंक किस तरह कायम था उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने गांव में कई घरों में बिजली के ​मीटर तक नहीं लगाने दिये थे। '

विकास दुबे की मौत के काफी दिनों बाद अब जाकर बिजली विभाग ने बिकरू गांव में अवैध तरीके से बिजली प्रयोग कर रहे ग्रामीणों और एनकाउंटर में मारे गये कई लोगों के घरों की बिजली काट दी है। आज बिजली विभाग ने सबसे पहले गैंगस्टर विकास दुबे के घर की बिजली काटी और उसके बाद 22 ऐसे लोगों के घरों की बिजली काटी जो लोग एनकाउंटर में मारे गये थे।

एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे समेत मुठभेड़ में मारे गये जिन 22 घरों की दक्षिणांचल विद्युत निगम ने बिजली काटी है, उन सभी पर बगैर मीटर के बिजली इस्तेमाल करने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक एसडीओ मैथा के नेतृत्व में अभियान चलाकर कनेक्शन काटे गए।

बिजली विभाग का कहना है कि विकास दुबे का इस तरह दबदबा और आतंक कायम था कि उसने बिकरू में किसी के भी घर पर मीटर नहीं लगाने दिया था। गांव में फिक्स चार्ज पर बिलिंग हो रही थी, मगर विकास दुबे के खौफ के मारे वसूली करने कोई जाता ही नहीं था। गांव में कनेक्शन लेने के बाद भी कई घरों में मीटर लगाए बिना ही बिजली का प्रयोग किया जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक बिजली विभाग की टीम ने विकास दुबे वाले बिकरू गांव में सुबह 10 बजे ही डेरा डाल दिया। एक-एक घर की चेकिंग की गई और सबसे पहले विकास दुबे के घर का कनेक्शन काटा। मीटर न लगने से हर माह विकास दुबे के घर का औसत बिल जमा किया जा रहा था।

विकास दुबे के अलावा बिकरू कांड में गिरफ्तार उमाकांत, श्यामू, रामू, गोपाल व गोविंद समेत 22 घरों में भी मीटर नहीं लगे मिले। ये लोग अस्थायी मीटर कनेक्शन के कागजात तक जांच के लिए गयी बिजली विभाग टीम को नहीं दिखा पाए।

बिकरू के 22 घरों में बिजली चोरी कांड पर कार्रवाई के मामले में एसडीओ का कहना है कि एक-एक घर में मीटर लगेगा और अपराधियों पर बिजली चोरी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जाएगी। हमारा बिजली चोरों के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

Next Story

विविध