Top
उत्तर प्रदेश

यूपी : योगी के गढ गोरखपुर से एक करोड़ की फिरौती के लिए अपहृत लड़के की हत्या

Janjwar Desk
27 July 2020 12:56 PM GMT
यूपी : योगी के गढ गोरखपुर से एक करोड़ की फिरौती के लिए अपहृत लड़के की हत्या
x
उत्तरप्रदेश में एक सप्ताह के अंदर अपहरण के बाद हत्या की दूसरी वारदात सामने आयी है। कानपुर में लैब टैक्नीशियन संजीत यादव की हत्या की गई थी, अब गोरखपुर में 14 वर्षीय लड़के बलराम गुप्ता की हत्या की गई है...

जनज्वार। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ माने जाने वाले गोरखपुर से रविवार, 26 जुलाई को अपहृत 14 वर्षीय लड़के बलराम गुप्ता की हत्या कर दी गई है। बलराम गुप्ता गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के छत्रधारी गांव के मिश्रौलिया टोला निवासी महाजन गुप्ता का बेटा था। उसकी तलाश में यूपी पुलिस ने एसटीएफ और एटीएस को भी लगाया था और मामले के जल्द खुलासे का आश्वासन दिया था, लेकिन सोमवार शाम को उसकी मौत की खबर आयी है।

जानकारी के अनुसार, अपराधियों ने रविवार की शाम को ही बच्चे की हत्या कर दी थी। उसके अपहरण के बाद एक करोड़ की फिरौती मांगी गई थी। आज बच्चे की खोजबीन व जांच में उसकी हत्या की पुष्टि हुई।

बलराम गुप्ता रविवार को दोपहर 12 बजे जब अपने दोस्तों के साथ खेलने गया तो उसी वक्त वह लापता हो गया और उसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। हालांकि उसके पिता को फोन कर रविवार को एक व्यक्ति ने एक करोड़ रुपये फिरौती के रूप में इंतजाम करने को कहा और यह भी कहा कि अगला फोन उनके पास पैसा कहां और कैसे पहुंचाना है इसके लिए किया जाएगा। उस व्यक्ति को दोबारा काॅल करने पर फोन आॅफ आया, जिसके बाद उन्होंने थाने में मामले की शिकायत की।

हालांकि पुलिस ने इस मामले में एक प्रोपर्टी डीलर, एक मुर्गा कारोबारी व एक मोबाइल सिम विक्रेता को हिरासत में लिया है। लड़के के पिता की घर पर परचून की दुकान है और वे जमीन का कारोबार भी करते हैं। इससे पहले कानपुर में एक लैब टैक्नीशियन की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी। वहीं, गोंडा में भी एक बच्चे का अपहरण किया गया था, लेकिन उसे एसटीएफ ने मुक्त कर लिया।


Next Story
Share it