Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh News: मंच पर भिड़े सपा के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक, लप्पर-थप्पर के बीच लहराए असलहे

Janjwar Desk
13 Nov 2021 3:21 AM GMT
Uttar Pradesh News: मंच पर भिड़े सपा के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक, लप्पर-थप्पर के बीच लहराए असलहे
x

जनसभा के मंच पर खूब लप्पड़ थप्पड़ चले

Uttar Pradesh News: जनसभा के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा के समर्थकों ने पूर्व विधायक श्याद अली और उनके समर्थकों को दौड़ा दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। दोनों पक्षों के बीच खूब लप्पर थप्पर चले...

Uttar Pradesh News: प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh) के रानीगंज विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार, 12 नवंबर को एक जनसभा के मंच पर सपा के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक ने खूब बवाल काटा। टिकट की दावेदारी को लेकर दोनों नेताओं में बहस शुरू हुई और मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस झड़प में संभावित उम्मीदवारों के कपड़े तक फाड़ डाले गए। जनसभा के दौरान पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा के समर्थकों ने पूर्व विधायक श्याद अली और उनके समर्थकों को दौड़ा दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। दोनों पक्षों के बीच खूब लप्पर थप्पर चले और असलहे भी लहराए गए। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की जनसभा में उन्हीं के नेताओं ने पार्टी की धज्जियां उड़ा कर रख दीं। इस मामले में पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा और उनके बेटे सहित तीन नामजद समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

दरअसल, प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा स्थित मिर्जापुर चौराही बाग में सपा ने संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित की थी। इस जनसभा में मुख्य अतिथि के तौर पर सूबे के पूर्व कैबिनेट मंत्री आरके चौधरी शामिल हुए। मंच पर उनके साथ पूर्व मंत्री प्रो.शिवाकांत ओझा, पूर्व विधायक श्याद अली, शकील अहमद, बृजेश यादव, पूर्णांशु ओझा सहित अन्य नेता मौजूद थे। इस दौरान टिकट के दावेदारों के बीच माहौल तनावपूर्ण हो गया।

इसके बाद मंच पर संबोधन के दौरान पूर्व विधायक श्याद अली कहने लगे कि यह मंच समाजवादी पार्टी का है, यहां सिर्फ शिवाकांत ओझा का महिमा मंडन करना ठीक नहीं है। इसी बात पर शिवाकांत ओझा उठे और श्याद अली की ओर बढ़े। इतने में ही उनके समर्थक भी मंच पर चढ़ गए और दोनों पक्षों के बीच में हाथापाई होने लगी। शिवकांत ओझा के समर्थकों के बीच घिरे श्याद अली मंच से नीचे कूद पड़े।



आरोप है कि पूर्व मंत्री के सपोर्टर्स ने सपा नेता बृजेश यादव समेत दर्जन भर सपा नेताओं को जमकर पीट दिया। जनसभा में बवाल के दौरान असलहे भी लहराए गए। यह पूरा दृश्य कैमरे में रिकॉर्ड हो रहा था और मंच पर नेता बेकाबू हो रहे थे। इस दौरान जनसभा में अफरातफरी का माहौल बन गया। सपा के टिकट के दावेदार बृजेश यादव और पिटे हुए नेता नारेबाजी करने लगे और जनसभा का बहिष्कार कर वहां से चले गए। इसके बाद पूर्व विधायक श्याद अली, शकील अहमद, बृजेश यादव सहित कई नेता लिलहा पावरहाउस पहुंचे और वहां धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद वहां सीओ अतुल त्रिपाठी पहुंच गए और उन्हें धरना से उठाया, जिसके बाद पूर्व विधायक और नेताओं ने पूर्व मंत्री शिवकांत ओझा पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया।

बृजेश यादव ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा के कहने पर उनके बेटे पूर्णांशू ओझा, अशोक मिश्र और 40-50 अन्य लोगों ने उन्हें लात-घूसों से मंच पर पीटा। इस दौरान अशोक मिश्र ने उन पर पिस्टल तान दी। पुलिस ने बृजेश यादव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले को लेकर एसओ अनिल पांडेय ने बताया कि पूर्व मंत्री सहित 53 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, मारपीट के दौरान पूर्व विधायक श्याद अली की रिवाल्वर उनके भाई शहजाद ने ली थी। मारपीट के दौरान रिवाल्वर को लहराया गया था। एसओ अनिल पांडेय ने बताया कि पुलिस ने श्याद अली की रिवॉल्वर को जब्त कर लिया। रिवाल्वर का लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट भेजी जाएगी।






Next Story

विविध