Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Samajwadi Party में विलय को लेकर परेशान चाचा शिवपाल सिंह यादव ने भतीजे टीपू के सामने रखी ये शर्त

Janjwar Desk
12 Nov 2021 5:35 AM GMT
lucknow news
x
(सपा से विलय को लेकर शिवपाल ने रखी शर्त)
समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद खुद की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी खड़ी करने वाले शिवपाल सिंह यादव भाजपा को हराने के लिए किसी भी तरह का बलिदान देने को तैयार है...

Lucknow News : समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद खुद की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी खड़ी करने वाले शिवपाल सिंह यादव भाजपा को हराने के लिए किसी भी तरह का बलिदान देने को तैयार है। अपने एक बयान में शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वह समाजवादी पार्टी के साथ विलय करना चाहते हैं लेकिन सम्मानजनक स्थिति के साथ।

पिछले लंबे समय से शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन मामले को लेकर बयान दे रहे हैं। अभी तक अखिलेश यादव की तरफ से गठबंधन या विलय को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हैं। बल्कि दोनो ही तरफ से तमाम बयानबाजियां देखने को मिलती रही हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले जहां शिवपाल सिंह यादव के सामने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन या विलय एक चुनौती बना हुआ है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश की जनता को रिझाने के लिए शिवपाल सिंह यादव ने एक बड़ा बयान दिया है।

अपने बयान में शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि 'अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो वह उत्तर प्रदेश के प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे। बताते चलें विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार पार्टियां ऐलान कर रही इससे पहले कांग्रेस ने भी 40% महिला उम्मीदवारों को टिकट देने की बात कही थी।'

2017 से पहले अलग हुए थे रास्ते

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 से पहले शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी से अलग हो गए थे। अलग होने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था। उम्मीद थी कि पार्टी को चार साल में स्थापित कर लिया जाएगा और आगामी विधानसभा 2022 में पार्टी मजबूती से मैदान में उतरेगी लेकिन शायद शिवपाल सिंह यादव को उनकी मंशा के अनुसार कामयाबी नहीं मिली, लिहाजा पिछले लंबे समय से शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन व विलय को लेकर बयान दे रहे हैं।

Next Story

विविध