Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Varanasi News : व्यापारियों को लूटने वाला निकला उसका भतीजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, GST का डर दिखा वसूलते थे रंगदारी

Janjwar Desk
2 Aug 2022 5:47 AM GMT
Varanasi News : व्यापारियों को लूटने वाला निकला उसका भतीजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, GST का डर दिखा वसूलते थे रंगदारी
x

Varanasi News : व्यापारियों को लूटने वाला निकला उसका भतीजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, GST का डर दिखा वसूलते थे रंगदारी

Varanasi News : पीड़ित व्यापारी से रंगदारी वसूलने के दोनों आरोपी वाराणसी के कारोबारियों से फिल्मी अंदाज में लूट-पाट करते थे और रंगदारी वसूलते थे।

Varanasi News : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ( Varanasi Police Commissioner A Satish Ganesh ) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने लक्सा व्यापारी ( Laksa Traders ) की आपबीती सुनकर बदमाशों को पकड़ने का प्लान तैयार किया। उस प्लान पर अमल करते हुए वाराणसी पुलिस ( Varanasi police ) ने दो शातिर बदमाशें को गिरफ्तार ( criminals arrested ) कर लिया। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें एक बदमाश व्यापारी का भतीजा निकला। ये अपराधी केवल वाराणसी के व्यापारियों से ही रंगदारी ( extortions ) वसूलते थे। अब उनके पकड़े जाने के बाद व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी अपराधी वाराणसी के व्यापारियों से फिल्मी अंदाज में लूट-पाट करते थे और रंगदारी वसूलते थे।

दोनों अपराधी पहले जीएसटी अफसर ( GST Officer ) का भय दिखाकर वसूली और उसके बाद कपड़ा व्यापारी से रंगदारी ( extortions ) कर धन उगाही करते थे। वाराणसी के लक्सा स्थित एक व्यापारी से उसके ही भतीजे और दोस्त ने 30 लाख रुपए वसूल लिए। इस बात का खुलासा गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में व्यापारी के भतीजे ने की है।

आरोपी मुंबई का भाई भी बनकर भी करते थे वसूली

वाराणसी पुसिल ( Varanasi Police ) को पूछताछ के क्रम में दोनों ने बताया कि हम लोग कई बार मुंबई के भाई यानी कि डॉन बनकर भी व्यापारियों में खौफ पैदा कर रंगदारी वसूलते रहे हैं। ऐसे ही वाराणसी के लक्सा के कपड़ा व्यापारी से कुल 30 लाख रुपए अलग-अलग दिनों में वसूले गए। इन बदमाशों ने उस व्यापारी के बच्चे को बाकायदा शार्प शूटर से मरवा डालने की धमकी देते थे। डर के मारे व्यापारी समय-समय पर मोटी रकम देता रहता था। अंत में व्यापारी ने वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ( Varanasi Police Commissioner A Satish Ganesh ) से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई और इन लुटेरों से बचाने की गुहार लगाई।

इस वजह से व्यापारी के उड़े होश

वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ( Varanasi Police Commissioner A Satish Ganesh ) ने बताया कि पूरे शहर में इन बदमाशों के गिरोह को पकड़ने का प्लान तैयार किया गया जिसमें दोनों शातिर बदमाश फंस गए। पड़ताल करने पर पता चला कि एक बदमाश व्यापारी के चचेरे भाई का बेटा है। दूसरा उसका दोस्त निकला। यह सुन व्यापारी के होश उड़ गए। बदमाशों ने बताया कि रंगदारी की रकम से दोनों ने खूब मौज मस्ती की और गर्ल फ्रेंड्स के साथ गुलछर्रे उड़ाए। दोनों की गिरफ्तारी के बाद लक्सा के व्यापारी ने चैन की सांस ली और पुलिस को दिया दिल से धन्यवाद दिया। दोनों आरोपियों को आज न्यायालय में पुलिस रिमांड पर लेने के लिए पेश करेगी।

Next Story

विविध