Top
उत्तर प्रदेश

एनकाउंटर पर विकास दुबे की मां बोलीं- मुझे कानपुर नहीं जाना, उससे मेरा कोई संबंध नहीं

Janjwar Desk
10 July 2020 11:02 AM GMT
एनकाउंटर पर विकास दुबे की मां बोलीं- मुझे कानपुर नहीं जाना, उससे मेरा कोई संबंध नहीं
x
एनकाउंटर के बाद जब उसकी मां सरला से पड़ोसियों ने कानपुर जाने के लिए वाहन का प्रबंध करने के लिए पूछा तो सरला ने कहा कि मुझे कानपुर नहीं जाना। उसके साथ मेरा कोई संबंध नहीं है....

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते सप्ताह आठ पुलिस कर्मियों को मौत की नींद सुलाने वाले विकास दुबे को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह मार गिराया। पुलिस के मुताबिक कानपुर लाए जाने के दौरान उसने गाड़ी पलट जाने पर पुलिस का हथियार छीनकर भागने की कोशिश की जिसके बाद एनकाउंटर में उसे मार गिराया गया।

वहीं विकास दुबे की मां लखनऊ में रह रही हैं, एनकाउंटर के बाद जब उनकी मां सरला से पड़ोसियों ने कानपुर जाने के लिए वाहन का प्रबंध करने के लिए पूछा तो सरला ने कहा कि मुझे कानपुर नहीं जाना। उसके साथ मेरा कोई संबंध नहीं है।

इससे पहले उज्जैन के महाकाल मंदिर से जब विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया तो उसकी मां सरलाा ने कहा था कि सबको लगता था विकास एनकाउंटर में मारा जाएगा लेकिन भोले बाबा ने उसे बचा लिया। सरला के मुताबिक विकास हर साल महाकाल दर्शन करने उज्जैन जाता था। भोले बाब का श्रृंगार भी कराता था।

सरला ने पहले कहा था कि बेटे ने पुलिसकर्मियों को मारा है। हम उसे क्यों और कैसे निर्दोष बता दें। पहले भी हमने कभी ऐसी बात नहीं की। उसके साथ जो कानूनी प्रक्रिया होनी चाहिए, वह अपनाई जाए। उसे कोर्ट से जो भी सजा मिलेगी, उसे माना जाएगा।

पुलिसकर्मियों की शहादत का जिक्र करने पर विकास की मां सरला भावुक हो गईं थीं। उन्होंने कहा कि शहीद पुलिसकर्मियों के लिए उनका मन दर्द से भरा है। वह रोज शहीदों के लिए रोती हैं। इस घटना के बाद तीन दिन तक उन्होंने और घर के किसी भी सदस्य ने खाना नहीं खाया था। कोई पुलिसकर्मी बच्चों को एक नमकीन का पैकेट दे गया था। इसके अलावा किसी के गले से निवाला नहीं उतरा।

Next Story

विविध

Share it