Top
उत्तर प्रदेश

UP : पत्नी ने जुआ खेलने के लिए पैसे देने से मना किया तो शख्स ने बेटियों के सामने महिला को किया आग के हवाले

Janjwar Desk
19 Feb 2021 10:57 AM GMT
UP : पत्नी ने जुआ खेलने के लिए पैसे देने से मना किया तो शख्स ने बेटियों के सामने महिला को किया आग के हवाले
x
जुआ खेलने के लिए रुपए न देने पर एक रिक्शाचालक ने अपनी पत्नी को केरोसिन डालकर जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की। जब मां को जलते हुए देखकर बेटियों ने शोर मचाया तो वह वहां पर बेटियों को भी पीटकर और धमकाकर चला गया....

जनज्वार, कानपुर। किसी भी चीज की लत इंसान का दिमाग कैसे खराब कर देती है, इसका जीता—जागता उदाहरण कानपुर में सामने आया है। यहां दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज रिक्शाचालक ने जुआ खेलने के लिए पत्नी द्वारा पैसे न देने पर उसे आग के हवाले कर दिया और यह कांड उसने अपनी बेटियों के सामने किया।

जानकारी के मुकानपुर कानपुर जिले के बेगमपुरवा के सफेद कॉलोनी में गुरुवार 18 फरवरी को जुआ खेलने के लिए रुपए न देने पर एक रिक्शाचालक ने अपनी पत्नी को केरोसिन डालकर जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की। जब मां को जलते हुए देखकर बेटियों ने शोर मचाया तो वह वहां पर बेटियों को भी पीटकर और धमकाकर चला गया। बेटियों का शोर सुनकर पहुंचे मोहल्ले के लोगों ने कंबल ओढ़ाकर आग बुझाई और घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। बाबूपुरवा पुलिस ने गंभीर रूप से झुलसी महिला को उर्सला में भर्ती कराया।

घटना के बाद पुलिस का कहना है कि बेगमपुरवा सफेद कॉलोनी निवासी रिक्शाचालक दिलशाद जुए का लती था। जुआ खेलने के लिए रुपए न देने पर वह आए दिन पत्नी नाजनीन उर्फ मुन्नी को वह अक्सर मारता पीटता था।

पुलिस को उसकी छोटी बेटी महक ने बताया कि गुरुवार 18 फरवरी को वह अपनी बड़ी बहन अर्शी के साथ घर पर थी। तभी उसके रिक्शा चलाने वाले पिता कमरे में आए और फिर से मां से रुपए मांगने लगे। मां ने जब पैसे देने के लिए मना किया तो पहले उसने बीबी को मारा और फिर पीपे में रखा मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी।

मां को बुरी तरह जलता देखकर दोनों बेटियां जब शोर मचाने लगीं तो दिलशाद ने उन दोनों को भी बुरी तरह पीटा और उन्हें भी मां की तरह जलाने की धमकी दी। बुरी तरह जल रही नाजनीन की चीख सुनकर आसपड़ोस के लोग वहां इकट्ठा हुए और कंबल डालकर आग बुझायी।

घटना की सूचना कंट्रोल रूम पर देने के बाद मौके पर पहुंची बाबूपुरवा थाने की फोर्स ने एंबुलेंस से महिला को गंभीर हालत में उर्सला में भर्ती कराया। इस मामले में इंस्पेक्टर देवेंद्र व्रिकम सिंह ने बताया कि आरोपित पति फरार है। वह आए दिन पत्नी को पैसों के लिए मारता-पीटता था। बेटियों ने भी पिता पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसकी तलाश के लिए टीम लगायी गयी है।

आरोपी पिता को मारपीट का जिम्मेदार ठहराते हुए बेटियों महक और अर्शी ने बताया कि पिता अकसर जुए में रुपए हारकर घर लौटते थे तो मां से फिर पैसे मांगते थे। उनके मना करने पर वह उन्हें पीटते। पैसों के चलते घर पर खाना तक नहीं बनता था। कई बार वह लोग भूखे भी सोए हैं।

Next Story

विविध

Share it