Top
उत्तर प्रदेश

आजम की बहन के नाम लखनऊ में आवंटित बंगला रद्द करेगी योगी सरकार, नोटिस जारी

Janjwar Desk
30 Aug 2020 5:00 AM GMT
आजम की बहन के नाम लखनऊ में आवंटित बंगला रद्द करेगी योगी सरकार, नोटिस जारी
x
आजम खान की बहन को आवंटित बंगले पर नोटिस चिपका दिया गया है और उचित जवाब मांगा गया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर आवंटन रद्द करने की प्रक्रिया शुरू करेगा...

जनज्वार। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की बहन निकहत अफलाक के नाम से आवंटित बंगला को रद्द करेगी। रामपुर से लोकसभा सांसद आजम खान की बहन निकहत अफलाक को लखनऊ की पावर बैंक कॉलोनी में छह हजार फीट का बंगला आवंटित किया गया है। इस बंगले के आवंटन को लेकर रामपुर की एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाते हुए इसे अवैध आवंटन बताया है।

रामपुर की उक्त महिला की शिकायत के आधार पर ही योगी आदित्यनाथ सरकार अब कार्रवाई करने जा रही है। महिला की शिकायत को लखनऊ नगर निगम ने संज्ञान में लिया है। लखनऊ नगर निगम ने बंगले के बाहर नोटिस चिपका दिया है और निकहत अफलाक से जवाब मांगा है। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर बंगले का आवंटन रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

आरोप है कि गलत कागजात के आधार पर 13 साल पहले तत्कालीन उत्तरप्रदेश सरकार ने निकहत परवीन को यह बंगला आवंटित किया था। आजम खान की बहन निकहत अफलाक एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका थी, लेकिन अब वे रिटायर हो चुकी हैं और रामपुर में रहती हैं।

इससे पहले शनिवार को रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने आजम खान के हमसफर रिजाॅर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया था। नोटिस में कहा गया है स्वयं 15 दिनों में अवैध निर्माण ध्वस्त कर दें, नहीं तो प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी और ध्वस्त करने का खर्चा वसूला जाएगा।

रिजाॅर्ट को ध्वस्त करने का नोटिस उनकी पत्नी तंजीम फाजिमा को भेजा गया है, जो इस वक्त सीतापुर जेल में बंद हैं। यह संपत्ति आजम खान की पत्नी के नाम ही है। रामपुर विकास प्राधिकारण का कहना है बिना नक्शा पास कराए यह निर्माण किया गया है।

Next Story

विविध

Share it