Top
उत्तर प्रदेश

SDM के खिलाफ योगी आदित्यनाथ ने दिखाई सख्ती, डिमोशन कर बनाया तहसीलदार, कई और पर लटकी तलवार

Janjwar Desk
24 Nov 2020 4:35 AM GMT
SDM के खिलाफ योगी आदित्यनाथ ने दिखाई सख्ती, डिमोशन कर बनाया तहसीलदार, कई और पर लटकी तलवार
x
सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक एसडीएम को डिमोट कर तहसीलदार बना दिया है। ऐसा भ्रष्टाचार के आरोपों के मद्देनजर किया गया है...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करते हुए मेरठ की तहसील सरधना में तैनात रहे उप जिलाधिकारी कुमार भूपेंद्र सिंह को एसडीएम के पद से तहसीलदार के पद पर डिमोटेड करने का आदेश दिया है।

कुमार भूपेन्द्र वर्तमान में मुजफ्फरनगर में पदस्थ हैं। उत्तर प्रदेश में किसी अधिकारी को प्रमोटेड से डिमोटेड करने का यह पहला मामला है। आपको बता दें कि मेरठ के ग्राम शिवाया जमाउल्लापुर परगना दौराला सरधना तहसील के राजस्व अभिलेखों में चारागाह के रूप में दर्ज 15830 हेक्टेयर जमीन साल 2013 में निजी बिल्डर को आवंटित कर दी गई थी।

मामले की शिकायत के बाद जांच हुई। वहीं वर्ष 2016 में जबकि एसडीएम के रूप में भूपेंद्र तैनात थे, तब भूपेंद्र ने सरकार के हितों की उपेक्षा करते हुए निजी हितों की पूर्ति के लिए संबंधित पक्षों से मिलीभगत कर रेवन्यू कोर्ट मैनुअल के खिलाफ अगस्त 2016 में अमलदरामद का आदेश पारित कर दिया था।

शासन ने इसे कदाचार मानते हुए एसडीएम को डिमोशन करने का आदेश दिया है। इसी मामले में दोषी रहे एक अन्य तत्कालीन एसडीएम, एक अपर आयुक्त, एक रिटायर तहसीलदार, एक राजस्व निरीक्षक समेत एक लेखपाल के खिलाफ भी कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।

Next Story

विविध

Share it