Top
उत्तर प्रदेश

अब फिल्म सिटी को लेकर योगी व उद्धव सरकार में ठनी, यूपी सरकार ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

Janjwar Desk
2 Dec 2020 7:55 AM GMT
अब फिल्म सिटी को लेकर योगी व उद्धव सरकार में ठनी, यूपी सरकार ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
x
योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश में फिल्म उद्योग स्थापित करने की बात कही है, जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जबरन हमारा बिजनेस कोई नहीं ले जा सकता है, हम प्रतियोगिता से नहीं डरते हैं...

जनज्वार। महाराष्ट्र में जब से शिवसेना ने भाजपा से दोस्ती तोड़ कर कांग्रेस व एनसीपी के साथ सरकार बनायी है तब से अक्सर उसकी भाजपा शासित राज्यों से ठन जा रही है। पहले सुशांत सिंह राजपूत को लेकर बिहार सरकार, फिर कंगना राणावत को लेकर हिमाचल सरकार और अब फिल्म उद्योग कहां हो इसको लेकर उत्तरप्रदेश की सरकार से ठन गई है।

यह मामला तब गरमाया जब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुुंबई दौरे पर बाॅलीवुड के बड़े फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने मुलाकात की। इसके बाद संजय राउत ने योगी सरकार पर हमले किए और अक्षय कुमार पर चुटकी ली। इसके बाद उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री रजा ने आरोप लगाया कि बहुत सारे फिल्म निर्माता, निर्देशक व कलाकार मुंबई छोड़ कर उत्तरप्रदेश आना चाहते हैं, लेकिन शिवसेना और एनसीपी उन्हें अंडर वर्ल्ड से धमका रही है।


मोहसिन रजा ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार खुद अंडर वर्ल्ड के दबाव में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कलाकारों व फिल्म उद्योग के लोगों को धमकाया-डराया जा रहा है और महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है, इससे स्पष्ट है कि वहां की सरकार अंडर वर्ल्ड ही चला रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था में कोई वहां रहना नहीं चाहेगा, इसलिए फिल्म उद्योग के लोग उत्तरप्रदेश की ओर रुख कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में देश की संस्कृति दिखती है, यहां काशी है, मथुरा है, अयोध्या है, वृंदावन हैं। ऐसे में लोग वहां से यहां से रुख करना चाह रहे हैं। उन्होंने संजय राउत के बयान पर भी आपत्ति जतायी।


संजय राउत व एनसीपी ने क्या कहा?

शिवसेना नेता संजय राउत ने योगी-अक्षय कुमार मुलाकात पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा कि मैंने देखा कि योगी जी मुंबई में किसी 5 स्टार होटल में अक्षय कुमार के साथ बैठे हैं, शायद अक्षय आम की टोकरी लेकर गए होंगे। मुंबई की फिल्म सिटी को कोई यहां से ले जाने की बात अगर करता है तो पहले योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत है?


वहीं, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश में बॉलीवुड जैसी फिल्म सिटी बनाने की बात कही है। यह अच्छी बात है, लेकिन समझ लेना कि 100 साल से मुंबई को मिला बॉलीवुड का दर्जा खत्म हो जाएगा, लोग पूरी तरह से अन्य राज्यों में चले जाएंगे ऐसा नहीं हो सकता। बॉलीवुड के दर्जे को कोई खत्म नहीं कर सकता है।


उद्धव ठाकरे बोले, जबरन यहां से बिजनेस कोई नहीं ले जा सकता

इस मामले पर महारष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र प्रतियोगिता से नहीं घबराता है, लेकिन कोई यहां से बिजनेस जबरन बाहर लेकर नहीं जा सकता है। उन्होंने महाराष्ट्र को चुंबकीय महाराष्ट्र बताया। उन्होंने कहा कि यहां की संस्कृति और मजबूत संस्थान लोगों को यहां खींच लाती हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग यहां आए हैं, वे आपसे मिलेंगे और आपको कहेंगे कि हमारे यहां चलिए, लेकिन महाराष्ट्र की चुंबकीय शक्ति आपको यहां से बांध कर रखेगी और कहीं जाने नहीं देगी।

उत्तरप्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा था कि सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई दौरे के क्रम में कई फिल्मी हस्तियों से मिलने का कार्यक्रम है, जिसमें उत्तरप्रदेश में फिल्म उद्योग की स्थापना व बढावा पर चर्चा की जाएगी। इस सूची में सुभाष घई, बोनी कपूर, टी सीरीज के भूषण कुमार, आनंद पंडित, बाबा आजमी, रणदीप हुडा, तरण आदर्श, कोमल नाहटा, राजकुमार संतोषी आदि का नाम बताया गया था।


Next Story

विविध

Share it