Top
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार की घोषणा, मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी नौकरी, पेंशन और 1 करोड़ का मुआवजा

Janjwar Desk
4 July 2020 9:35 AM GMT
योगी सरकार की घोषणा, मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी नौकरी, पेंशन और 1 करोड़ का मुआवजा
x
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं इस बात को लेकर फिर आश्वस्त करता हूं कि जिन भी लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, कानून के दायरे में उनको कठोर सजा दिलाने का कार्य उत्तर प्रदेश सरकार करेगी....

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियो के परिजनों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मदद की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुताबिक प्रत्येक शहीद के परिजनों को सरकारी नौकरी, असाधारण पेंशन और एक करोड़ रूपये का मुआवजा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनके कर्तव्यों के प्रति हम सबकी विनम्र श्रद्धांजलि है। यद्यपि शहादत की कोई कीमत नहीं होती है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवारवालों के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ी है। सरकार उन सभी शहीदों के परिवार के सदस्यों को शासकीय सेवा में लेने के साथ ही असाधारण पेंशन भी सरकार उपलब्ध कराएगी।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि इसके साथ ही आर्थिक सहायता के रूप में भी एक करोड़ रूपये प्रत्येक शहीद के परिवार को अतिरिक्त सरकार की ओर से उपलब्ध कराया जाएगा। मैं इस बात को लेकर फिर आश्वस्त करता हूं कि जिन भी लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। कानून के दायरे में उनको कठोर सजा दिलाने का कार्य उत्तर प्रदेश सरकार करेगी।

बता दें कि बुधवार की देर रात जब कानपुर पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी तभी उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं इस घटना के बाद हिस्ट्रीशीटर विकास का नाम सामने आया है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक अपराधी ने गुरुवार रात को मुठभेड़ के बाद पुलिसकर्मियों के हथियार भी छीन ले गए, जिनमें एके 47 राइफल, एक इंसास राइफल, एक ग्लाक पिस्तौल तथा दो नाइन एमएम पिस्तौल शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह मारे गए दोनों अपराधियों में से एक के पास से पुलिस से लूटा गया एक हथियार बरामद कर लिया गया है। कुछ आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं, जिनकी तलाश पुलिस के साथ एसटीएफ भी कर रही है।

Next Story

विविध

Share it