उत्तर प्रदेश

योगीराज : जान बचाने के लिए बेटियां मुँह से देती रहीं ऑक्सीजन, लेकिन दोनों को छोड़कर जा चुकी थी मां

Janjwar Desk
2 May 2021 10:05 AM GMT
योगीराज : जान बचाने के लिए बेटियां मुँह से देती रहीं ऑक्सीजन, लेकिन दोनों को छोड़कर जा चुकी थी मां
x
ऑक्सीजन की कमी पर अस्पताल प्रशासन ने हाथ खड़े किए तो लाचार बेटियों ने मानो दुर्गा मां का अवतार ले लिया और अपनी मां की जान बचाने के लिए दोनों बेटियां अपने मुंह से मां को ऑक्सीजन देती रहीं...

जनज्वार ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच में मन को झकझोर देने वाली वीडियो वायरल हो रही हैं। यहां के जिला अस्पताल स्थित इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मां को ऑक्सीजन की कमी पर अस्पताल प्रशासन ने हाथ खड़े किए तो लाचार बेटियों ने मानो दुर्गा मां का अवतार ले लिया और अपनी मां की जान बचाने के लिए दोनों बेटियां अपने मुंह से मां को ऑक्सीजन देती रहीं।

दोनो बेटियों का बारी बारी से मां को मुँह से ऑक्सीजन देने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि महिला की मौत हो गई थी। मगर अभी तक इनके या मरीज के नाम सामने नहीं आए हैं। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मां की जान बचाने के लिए बेटियों द्वारा मुंह से ऑक्सीजन दिए जाने का वीडियो वायरल है।

मामले में बात करने पर बहराइच के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ डीके सिंह ने बताया कि एक महिला को उसके परिजन लाए थे। इलाज शुरू होने तक उसकी मौत हो गई। बेटियों ने भावुकता में बहकर ऐसा किया। उसका पति भी प्रयास करता रहा जैसा वीडियो में दिख रहा है। मगर अस्पताल में आक्सीजन की कमी नहीं है।

डॉक्टर ने भले ही यह कहकर पल्ला झाड़ लिया हो कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। लेकिन उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी सभी को साफतौर पर नजर आ रही है। कालाबाजारी के बीच मंहगी ऑक्सीजन भी परिवारी लोगों के लिए दूर के ढ़ोल सरीखी बात हो रही है। इससे पहले ऐसा मामला अलीगढ़ में दिखा था। जब अपने पति को बचाने के लिए महिला ने मुँह से ऑक्सीजन दी थी।

Next Story

विविध

Share it