Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttarakhand के तीन अलग-अलग हादसों में 2 सगे भाइयों सहित 4 लोगों की डूबकर मौत

Janjwar Desk
5 April 2022 3:30 PM GMT
Uttarakhand के तीन अलग-अलग हादसों में दो सगे भाइयों संहित चार लोगों की डूबकर मौत
x

(दो सगे भाइयों की मौत के बाद रोते-बिलकते परिजन)

Uttarakhand : उत्तराखंड के तीन अलग-अलग हादसों में दो सगे भाइयों समेत चार लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है...

Uttarakhand : उत्तराखण्ड के तीन अलग-अलग हादसों में दो सगे भाइयों संहित चार लोगों की डूबकर मौत हो गई। पहला हादसा हरिद्वार (Haridwar) कनखल थाना क्षेत्र के घाट पर हुआ जहां दो सगे भाई गंगा नहर (Ganga Canal) में नहाने पहुंचे जहां गंगा के तेज बहाव में बह गए। सूचना मिलते ही मौके पर जल पुलिस गोताखोर और कनखल पुलिस (Kankhal Police) के साथ मौके पर पहुंचकर गोताखोर पुलिस ने दोनों भाइयों की घंटों तलाश की लेकिन दोनों भाइयों का कुछ पता नहीं चल पाया।

कनखल थाना प्रभारी मुकेश चौहान ने बताया कि जगजीतपुर के रहने वाले दो भाई नैतिक व हर्ष सतनाम सखी घाट पर गंगा नदी में नहा रहे थे। तभी गंगा के तेज बहाव में नैतिक (16 वर्ष) व हर्ष (13 वर्ष) दोनों भाई बह गए। काफी तलाश के बाद भी दोनों भाईयों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

दूसरा हादसा चम्पावत जिले (Champawat) के बनबसा में हुआ। जहां मां पूर्णागिरि धाम में अपने परिवार के साथ दर्शन के लिए आये 15 वर्षीय युवक उपेंद्र पुत्र हुकुम चंद निवासी फरुखाबाद उत्तर प्रदेश की शारदा नदी में डूबने से मौत हो गई। वह नदी में नहाने के लिए उतरा था। इसी दौरान तेज बहाव की चपेट में आकर वह डूब गया।

सूचना मिलते ही जल पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम (SDRF Team) ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और युवक को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बैराज चौकी इंचार्ज हेमंत कठैत ने बताया कि एसडीआरएफ और जल पुलिस ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चला कर युवक का शव बाहर निकाला। शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

तीसरे मामले में अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया में रामगंगा नदी (Ramganga River) में डूबने से हल्द्वानी (Haldwani) के युवक की मौत हो गई। यह युवक यहां अपने दोस्त के साथ आया था।

जानकारी मुताबिक पारस अधिकारी (22) पुत्र लाल सिंह हाल निवास कुसुमखेड़ा हल्द्वानी बीते सोमवार की शाम रिठाचौड़ा निवासी अपने दोस्त योगेश जोशी के साथ यहां आया था। मंगलवार सुबह दोनों दोस्त व तीन अन्य लोग अगनेरी मंदिर रामगंगा नदी के पास नहाने गए। इस बीच पारस डूब गया। उसके दोस्त ने उसको बचाने का प्रयास किया। वह उसको नहीं बचा पाया। बाद में लोगों ने उसके शव को निकाला।

घटना की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार हेमन्त सिंह मेहरा ने शव का पंचनामा किया। शव पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेज दिया है। बताया जाता है मृतक के पिता हल्द्वानी में ऑटो चलाते हैं। मृतक मूल रूप से रानीखेत का रहने वाला बताया जा रहा है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध