Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttarakhand Crime : बहू की होशियारी ने ससुर को परलोक तो कई को पहुंचा दिया जेल की कोठरी में

Janjwar Desk
12 Nov 2021 3:00 PM GMT
Uttarakhand Crime : बहू की होशियारी ने ससुर को परलोक तो कई को पहुंचा दिया जेल की कोठरी में
x

(पुलिस की गिरफ्त में आरोपी) 

Uttarakhand Crime : उत्तराखण्ड के उधमसिंहनगर जिले में एक बहू की होशियारी की कीमत उसके ससुर को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। खुद अब बहू भी आधा दर्जन लोगों के साथ हवालात पहुंच गई है।

Uttarakhand Crime : उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के उधमसिंहनगर जिले में (Udhamsingh Nagar) एक बहू की होशियारी की कीमत उसके ससुर को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। खुद अब बहू भी आधा दर्जन लोगों के साथ हवालात पहुंच गई है। गांव में चल रहे एक ज़मीनी विवाद (Land dispute) में दूसरी पार्टी को झूठे केस में फंसाने का यह चालाकी भरा मामला नानकमत्ता के ध्यानपुर गांव का है।

ऊधमसिंहनगर के नानकमत्ता क्षेत्र (Nanakmatta) में पुलिस को जब यह सूचना मिली की ग्राम ध्यानपुर (Dhyanpur) में घर के आंगन में सो रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई है तो मौके पर पहुंची पुलिस को मृतक की बहू रजविंदर कौर पत्नी कुलवंत सिंह ने रोते-बिलखते बताया कि गांव के प्रधान लोगों से उनकी रंजिश चल रही है।

इसी रंजिश में इन लोगों ने उसके ससुर की गोली मारकर हत्या कर दी है। रजविंदर ने बाकायदा पुलिस को तहरीर देकर गांव के प्रधान सहित छह अन्य लोगों पर ससुर की गोली मार कर हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया। लेकिन

जब पुलिस ने परत दर परत पूरे मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि मामला तो पूरा 180 डिग्री उल्टा ही है। पुलिस के सामने जो दहाड़े मार-मारकर अपने आप को सबसे बड़ी विक्टिम साबित कर रही है, वह रजविंदर ही इस पूरे हत्याकांड की सूत्रधार है।

जमीनी विवाद में दूसरे पक्ष के लोगों को फंसाने के लिए मृतक व्यक्ति की बहू रजविंदर ने ही अपने ससुर को गोली मारने की साजिश रचते हुए शूटर से पचास हज़ार रुपये तय करके अपने ससुर के पैर में गोली मरवाई थी। तय सौदे के अनुसार पन्द्रह हज़ार रुपये पेशगी लेकर जिस शूटर ने गोली चलाकर रजविंदर के ससुर को घायल किया था उसकी गलती से गोली पैर के ऊपरी हिस्से में जा लगी। जहां से खून बहुत ज्यादा बह जाने की वजह से नाटक का किरदार कर रहे ससुर सचमुच ही परलोक गमन कर गए और षड्यंत्रकारी बहू का दांव उल्टा पड़ गया।

लेकिन इसके बाद भी रजविंदर ने पुलिस को झूठी कथा सुनाकर दूसरे निर्दोष लोगों को केस में फंसाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसकी पेश चल नहीं पाई। पूरे मामले में पुलिस ने मृतक की बहू रजविंदर, उसकी बहन, उसके भाई, मृतक की समधन, गोली मारकर हत्या करने वाले शूटर और मृतक के बेटे के खिलाफ हत्या और हत्या की साजिश रचने के मामले दर्ज कर सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उन्हें कोर्ट में पेश किया। जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने हत्यारोपी के पास से हत्या की वारदात में इस्तेमाल की गई बंदूक, कारतूस और सुपारी के तौर पर शूटर को एडवांस में दिए गए पन्द्रह हज़ार रुपये भी बरामद कर लिए है। इसके साथ ही पुलिस इनकी करनी का फल दिलवाने के लिए सभी के खिलाफ गहन जांच कर रही है।

Next Story

विविध