राष्ट्रीय

Dehradun News: मासूम बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक कोई नहीं है सुरक्षित, अब वृद्धा को गुलदार ने बनाया अपना शिकार

Janjwar Desk
30 July 2022 11:00 PM GMT
Dehradun News: मासूम बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक कोई नहीं है सुरक्षित, अब वृद्धा को गुलदार ने बनाया अपना शिकार
x

Dehradun News: मासूम बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक कोई नहीं है सुरक्षित, अब वृद्धा को गुलदार ने बनाया अपना शिकार

Dehradun News, Dehradun Samachar: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में गुलदार का आतंक अपने चरम पर है। कुमाउं से गढ़वाल तक का पूरा जोन गुलदार के खौफ तले जीने को अभिशप्त है। हालत यह है कि एक दर्दनाक हादसे को भूलने से पहले ही एक नया हादसा सामने आ जा रहा है।

Dehradun News, Dehradun Samachar: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में गुलदार का आतंक अपने चरम पर है। कुमाउं से गढ़वाल तक का पूरा जोन गुलदार के खौफ तले जीने को अभिशप्त है। हालत यह है कि एक दर्दनाक हादसे को भूलने से पहले ही एक नया हादसा सामने आ जा रहा है। पौड़ी जिले में गुलदार के हमले में एक पांच साल के मासूम की मौत के बाद अब अगली मौत बागेश्वर जिले में हुई है। बागेश्वर जिले से आई इस खबर के मुताबिक गुलदार द्वारा इस बार एक बुज़ुर्ग महिला को निवाला बनाया गया है। काफलीगैर तहसील के असों गांव में गुलदार का शिकार बनी इस burg महिला का क्षत-विक्षत शव घर से कुछ ही दूर झाड़ियों से बरामद किया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात में इस असों गांव की 70 वर्षीय गांगुली देवी शौच के लिए घर से बाहर निकली ही थी कि इसी बीच घर के बाहर घात लगाए बैठे एक गुलदार ने उन पर ने हमला कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक यह महिला घर पर अकेले ही रहा करती थी। शनिवार की सुबह ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब खेतों की तरफ जाने पर उन्हें महिला का शव दिखाई दिया। शव मिलते ही लोगों ने वन विभाग को सूचना दी।

गुलदार महिला के शरीर का धड़ वाला हिस्सा खा चुका था। जबकि धड़विहीन शरीर ही वहां मौजूद था। वन विभाग के रेंज अधिकारी श्याम सिंह करायत के अनुसार गुलदार के हमले में महिला की मौत की सूचना मिलने के बाद टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस घटना के बाद आसपास के तमाम गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

मालूम हो कि इस घटना से ठीक एक दिन पहले पौड़ी ज़िले के पैठाणी गांव में एक 5 साल को बच्चे को भी गुलदार ने उस समय अपना निवाला बना लिया था जब बच्चा गुरुवार की देर शाम आठ बजे अपनी मां के साथ गौशाला की तरफ जा रहा था। यहां भी घात लगाए बैठा एक गुलदार बच्चे पर हमला कर उसे उठाकर जंगल की ओर ले गया था। रात भर ढूंढने के बाद शुक्रवार सुबह इस बच्चे का भी अधखाया शव जंगल में मिला था।

Next Story

विविध