Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Rudrapur News: एप और क्रेडिट कार्ड माफियाओं ने ली मनीष तिवारी की जान

Janjwar Desk
4 Sep 2022 4:43 PM GMT
Rudrapur News: एप और क्रेडिट कार्ड माफियाओं ने ली मनीष तिवारी की जान
x
Rudrapur News, Rudrapur Samachar: रुद्रपुर 4 सितंबर 2022 महिंद्रा सीआई श्रमिक संगठन के कोषाध्यक्ष और श्रमिक दिवंगत मनीष तिवारी के निधन पर आहूजा धर्मशाला रुद्रपुर में एक शोक सभा का आयोजन हुआ वक्ताओं ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मनीष को ऐप आधारित लोन और क्रेडिट कार्ड में अपने मकड़जाल मैं फंसाकर आत्महत्या की ओर धकेल दिया इसलिए यह इन माफियाओं द्वारा की गई हत्या है।

Rudrapur News, Rudrapur Samachar: रुद्रपुर 4 सितंबर 2022 महिंद्रा सीआई श्रमिक संगठन के कोषाध्यक्ष और श्रमिक दिवंगत मनीष तिवारी के निधन पर आहूजा धर्मशाला रुद्रपुर में एक शोक सभा का आयोजन हुआ वक्ताओं ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मनीष को ऐप आधारित लोन और क्रेडिट कार्ड में अपने मकड़जाल में फंसाकर आत्महत्या की ओर धकेल दिया इसलिए यह इन माफियाओं द्वारा की गई हत्या है।

वक्ताओं ने बताया कि मनीष तिवारी फैक्ट्री में अपने कार्यों के प्रति समर्पित और यूनियन के सक्रिय नेता थे कुछ निजी जरूरतों से कर्ज लेने के चक्कर में ऐप आधारित कर्जदाताओं और क्रेडिट कार्ड के चक्रव्यूह में फंस गए । और 2 सितंबर की रात लालपुर स्थित अपने कमरे में वेय फंदे में लटक गए और जीवन लीला समाप्त कर ली उनके जेब में जो पर्ची मिली है उसमें लिखा है कि एक महीने का समय मिल जाता तो सब ठीक हो जाता लेकिन क्रेडिट कार्ड वाले चोर हैं 10% महीने का फाइन लगा रहे हैं।


मनीष तिवारी के सहकर्मियों ने बताया कि एप वालों के मैसेज उनके परिवार के लोगों और हम साथियों के पास भी आ रहे थे जिसमें गाली गलौज और धमकियां थीं जो उन्हें खुदकुशी की ओर धकेल रही थी. जब 3 सितंबर को उनका पोस्टमार्टम चल रहा था, तब उस समय भी एप वालों का फोन उनकी मां के पास आया जिसमें वह धमकी दे रहे थे जिस की जानकारी तत्काल पुलिस को भी दी गई।

वक्ताओं ने बताया कि उनकी जेब में मिली पर्ची में यह भी लिखा है कि मोबाइल जमा करने से पहले एक बार नेट ऑन कर लेना इससे साफ है कि उनके फोन में आत्महत्या संबंधी बहुत से राज हैं, जो फोन अभी पुलिस के पास जमा है सभा में यह स्पष्ट संदेश गया कि लोन देने के नाम पर सीधे साधे लोगों को अपने जाल में फंसाने वाले माफियाओं से सावधान रहना होगा।


महिंद्रा सीआई श्रमिक संगठन ने स्पष्ट किया कि मनीष तिवारी के हत्यारे लोन माफियाओं के खिलाफ कानूनी और जमीनी लड़ाई लड़ेंगे जब तक इन पर कानूनी कार्रवाई नहीं हो जाती शोक सभा में श्रमिक संयुक्त मोर्चा के चंद्रमोहन लखेडा मजदूर सहयोग केंद्र के मुकुल जी इंकलाबी मजदूर केंद्र के सुरेंद्र जी भगवती श्रमिक संगठन के दीपक सनवाल, थाई सीमित नील ऑटो कामगार यूनियन के भीम प्रसाद राकेट, रिद्धि सिद्धि संघ के धीरज जोशी जी, कारोलिया लाइटिंग इंप्लाइज यूनियन के हरेंद्र सिंह, नेस्ले कर्मचारी संगठन के अरविंद कुमार, आनंद निशिकावा इंप्लाइज यूनियन के नरेश सक्सेना, यजाकी वर्कर्स यूनियन के धर्मेंद्र कुमार, इन्टरार्क मजदूर संगठन के सौरभ कुमा, डेल्टा इंप्लाइज यूनियन के विद्यासागर, महिंद्रा सीआईए स्टाफ से सुशील शर्मा जी, अनुज त्यागी जी और श्रमिकों में नरेश कुमार केएम मिश्रा, मनोहर सिंह, हीराराम, हेमचंद्र, राजेश कुशवाहा, सुनील राणा, कृष्ण कुमार, भीम सिंह, भूपेंद्र कुमार ,दीपक कुमार आदि ने अपने बातें रखी. अंत में महिंद्रा सीआईए श्रमिक संगठन के अध्यक्ष दीपक प्रसाद में मनीष भाई को न्याय दिलाने के संकल्प के साथ शोक सभा समाप्त की कार्यक्रम का संचालन पूर्व अध्यक्ष दर्शन लाल ने किया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध