Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Uttarakhand Election 2022: समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशियों को कर दिया निलंबित, जानिए क्या थी वजह?

Janjwar Desk
16 Feb 2022 12:11 PM GMT
Uttarakhand Election 2022: समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशियों को कर दिया निलंबित,  जानिए क्या थी वजह?
x

(फर्रुखाबाद के इस बूथ की EVM पर नहीं है साइकिल चुनाव चिह्न, सपा का आरोप)

Uttarakhand Election 2022: चुनाव के बीच अपनी पार्टी को गच्चा देने वाले दो प्रत्याशियों को समाजवादी पार्टी ने निलंबित कर उन्हें नोटिस जारी कर दिया है। प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह कार्यवाही की गई है।

Uttarakhand Election 2022: चुनाव के बीच अपनी पार्टी को गच्चा देने वाले दो प्रत्याशियों को समाजवादी पार्टी ने निलंबित कर उन्हें नोटिस जारी कर दिया है। प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह कार्यवाही की गई है। मतदान के ठीक बाद विधानसभा चुनाव लड़ रहे दो प्रत्याशियों पर बड़ा एक्शन लेते हुए समाजवादी पार्टी ने अपने दो प्रत्याशियों को ही निलंबित कर दिया है। यह एक्शन पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों द्वारा मतदान से ठीक पहले दूसरे दलों के प्रत्याशी को समर्थन देने के बाद लिया गया है।

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान प्रक्रिया पूरी हुई। जिसके परिणाम 10 मार्च को आएंगे। मगर मतदान के ठीक बाद उत्तराखंड में घमासान मचा है। भाजपा प्रत्याशियों ने जहां भितरघात का राग अलापना शुरू कर दिया है तो समाजवादी पार्टी ने अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि मानते हुए हरिद्वार ग्रामीण के पार्टी प्रत्याशी साजिद अंसारी और काशीपुर से पार्टी प्रत्याशी बलजिंदर सिंह को ही पार्टी से निलंबित कर दिया है।


मतदान से ठीक चार दिन पहले काशीपुर के प्रत्याशी बलजिंदर सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी को अपना समर्थन दे दिया। इसके अलावा हरिद्वार ग्रामीण से पार्टी प्रत्याशी साजिद अंसारी ने भी मतदान से चार दिन पहले बसपा प्रत्याशी को अपना समर्थन दे दिया। पार्टी ने मतदान से ठीक पहले अन्य प्रत्याशियों को समर्थन देने के दो मामलो को गंभीरता से लिया है।

इस बारे में सपा प्रदेश अध्यक्ष एसएन सचान ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों प्रत्याशियों को पार्टी से निलंबित करते हुए उन्हें 10 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है। जवाब संतोषजनक न पाए जाने की स्थिति में छह साल का निष्कासन करने की चेतावनी भी दोनों को दी गई है। प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों में से 46 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को चुनाव में उतारा था।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध