Top
उत्तराखंड

उत्तराखंड हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 2 और शव निकाले गए तो मृतकों की संख्या 40 पर पहुंची

Janjwar Desk
14 Feb 2021 4:13 AM GMT
उत्तराखंड हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 2 और शव निकाले गए तो मृतकों की संख्या 40 पर पहुंची
x

File photo

टनल से मलबा और कीचड़ हटाए जाने का काम चल रहा है, 164 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं, वहीं कुछ लोगों के अ टनल में भी फंसे होने की आशंका जताई जा रही है..

जनज्वार। उत्तराखंड हादसे में मृतकों की संख्या अब 40 हो गई है, जबकि 164 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। आज एविवर को दो और शव मिले हैं, जिसके बाद उत्तराखंड के चमोली जिले में विगत सात फरवरी को ग्लेशियर टूटने से आई तबाही में मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। चमोली में हुई इस घटना के बाद से ही रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है।

आज रविवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान तपोवन सुरंग में 2 और शव बरामद हुए, जिसके बाद इस त्रासदी में मरने वाले लोगों की संख्या 40 हो गई है। टनल से मलबा और कीचड़ हटाए जाने का काम अब भी चल रहा है। वहीं कुछ लोगों के अब भी टनल में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के बाद जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई गांवों से संपर्क टूटने के बाद आईटीबीपी की ओर से वहां राहत कैंप लगाए गए हैं और लोगों को जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं।

विगत 7 फरवरी को ऋषिगंगा घाटी में पहाड़ से गिरी लाखों मीट्रिक टन बर्फ के कारण ऋषिगंगा और धौलीगंगा नदियों में अचानक आई बाढ़ से 13.2 मेगावाट ऋषिगंगा जल विद्युत परियोजना पूरी तरह तबाह हो गई थी।

हादसे में 520 मेगावाट वाली तपोवन-विष्णुगाड परियोजना को काफी क्षति पहुंची और उसकी सुरंग में काम कर रहे लोग वहां फंस गए थे। वहीं एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी के जवान विपरीत परिस्थितियों में भी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर जीवित लोगों को और मृतकों के शव को निकाल रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it