Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Uttarakhand Election 2022: फर्जी पोस्टल वोटिंग के वायरल वीडियो पर मुकदमा दर्ज, हरीश रावत ने किया था सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Janjwar Desk
23 Feb 2022 5:19 PM GMT
Uttarakhand Election 2022: फर्जी पोस्टल वोटिंग के वायरल वीडियो पर मुकदमा दर्ज, हरीश रावत ने किया था सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
x
Uttarakhand Election 2022: उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से एक व्यक्ति द्वारा बार-बार मतदान किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किये जाने के मामले में बवाल खड़ा हो गया है।

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से एक व्यक्ति द्वारा बार-बार मतदान किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किये जाने के मामले में बवाल खड़ा हो गया है। फर्जी वोटिंग की आशंका के चलते मामले की गंभीरता समझते हुए चुनाव आयोग ने इसका संज्ञान ले लिया है। जिसके बाद मामले में कुमाऊं के सीमांत जिला पिथौरागढ़ की डीडीहाट विधानसभा में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामला गंभीर होने के चलते पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बताते चलें कि बता दें कि बीते दिन पोस्टल बैलेट में मतदान में धांधली का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इस वीडियो में सेना की वर्दी पहने एक व्यक्ति गलत तरीके से एक ही उम्मीदवार को बार-बार वोट डाल रहा था। ​​पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से यह वीडियो वायरल किया था। हरीश रावत ने मामले में चुनाव आयोग से एक्शन लेने की अपील की थी। अपने फेसबुक एकाउंट पर हरीश रावत ने चुनाव आयोग व अन्य अधिकारियों को टेग करते हुए लिखा था "एक छोटा वीडियो सबकी जानकारी के लिए वायरल कर रहा हूंँ। इसमें एक आर्मी के सेंटर में किस प्रकार से एक ही व्यक्ति सारे वोटों को टिक कर रहा है। यहां तक कि सभी लोगों के हस्ताक्षर भी वही कर रहा है। उसका एक नमूना देखिए। क्या इलेक्शन कमिशन इसका संज्ञान लेना चाहेगा ?"

हरीश रावत द्वारा वीडियो वायरल किये जाने के बाद फर्जी पोस्टल वोटिंग की आशंका के चलते बवाल होने लगा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसमें चुनाव आयोग ने दखल दिया। चुनाव आयोग के एक्शन के बाद जांच के दौरान यह वीडियो डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा होना पाया गया। जिसके बाद पिथौरागढ़ कांग्रेस ने भी प्रशासन से इस मामले की शिकायत की थी। मामले में तत्परता दिखाते हुए जिला प्रशासन ने कार्यवाही शुरू कर दी।

पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बुधवार की दोपहर बताया कि बैलट पेपर में फर्जी मतदान का यह प्रकरण अत्यंत गंभीर है। पुलिस ने इस मामले में डीडीहाट थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। एसपी ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा भी कर दिया जाएगा।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध