उत्तराखंड

Uttarakhand Election 2022: लालकुआं विधानसभा में हरीश रावत की चुनावी कबड्डी, जानिए क्या चुनावी समीकरण

Janjwar Desk
30 Jan 2022 12:06 PM GMT
Uttarakhand Election 2022: लालकुआं विधानसभा में हरीश रावत की चुनावी कबड्डी, जानिए क्या चुनावी समीकरण
x

Uttarakhand Election 2022: लालकुआं विधानसभा में हरीश रावत की चुनावी कबड्डी, जानिए क्या चुनावी समीकरण

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत न केवल सियासत के बेहतरीन खिलाड़ी समझे जाते हैं बल्कि खुद को खबरों के केंद्र में कैसे रखा जाए, इस फन में भी उनका कोई सानी नहीं है।

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत न केवल सियासत के बेहतरीन खिलाड़ी समझे जाते हैं बल्कि खुद को खबरों के केंद्र में कैसे रखा जाए, इस फन में भी उनका कोई सानी नहीं है। पिछले दिनों जहां भाजपा के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी अपनी युवा पहचान के केंद्रीकरण के लिए क्रिकेट मैच में उतरकर अपना हाथ तुड़वा बैठे थे तो अब भाजपा के युवा कार्ड को काउंटर करने के लिए 73 साल के बुजुर्ग हरीश रावत चुनावी बेला में कबड्डी के अखाड़े में कूद पड़े। युवा खिलाड़ियों के साथ चुनाव प्रचार के दौरान कबड्डी खेलने उतरे हरदा का वीडियो जमकर वायरल होने लगा है। हरदा का यह कारनामा न तो पहला है और न ही आखिरी। इससे पहले भी वह तमाम ऐसे कौतुक (विस्मृत कारनामे) कर चुके हैं, जिनकी वजह से वह चर्चा में रहते हैं।

कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत इस बार लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। अघोषित तौर पर पार्टी के सीएम फेस भी वही हैं। लिहाजा लालकुआं सीट इन दिनों हॉट सीट में शुमार है।

बड़ा चेहरा होने के नाते हरीश रावत पर दूसरे प्रत्याशियों की मदद की जिम्मेदारी भी है। अभी दो दिन पहले ही हरीश रावत हल्द्वानी में पार्टी प्रत्याशी सुमित हृदयेश के प्रचार के लिए हल्द्वानी में थे। जहां वह चुनाव प्रचार करते-करते एक दुकान पर ठिठककर जलेबियां ही तलने लग गए थे। उनके इस कदम ने उन्हें चर्चा के केंद्र में रखा था। हालांकि हरदा इससे पहले रामनगर की कई रेहड़ी-दुकानों पर पहले भी जलेबी-पकौड़ी तल चुके हैं। कुछ पीछे जाएं तो एक बार देहरादून में सड़क किनारे खड़े ठेले में वह चाऊमीन भी बना चुके हैं। लेकिन यह सब चुनाव से पहले की बात है।

लेकिन चुनावी बेला में हल्द्वानी में जलेबी तलने के बाद हरीश रावत अब लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में सीधे कबड्डी खेलने के लिए मैदान पर उतर गए।

चुनाव प्रचार के क्रम में रविवार की दोपहर हरीश रावत बिंदुखत्ता में आयोजित एक कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ करने पहुंच गए थे। यहां रावत ने पहले तो प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। लेकिन फिर उन्हें न जाने क्या सुझा, वह तमाम खिलाड़ियों के साथ सीधे कबड्डी मैदान में उतरकर विपक्षी टीम से ही भिड़ने लगे। चुनावी माहौल में हरदा का यह स्टंट लोगों को इतना पसंद आया कि देखते ही देखते उनका कबड्डी खेलने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर घूमने लगा।

73 साल के बुजुर्ग हरीश रावत का वीडियो तमाम लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। उनके समर्थक इसे युवा जोश और अनुभव का मिक्स कॉकटेल के तौर पर प्रचारित कर रहे हैं। लेकिन यह मिक्स कॉकटेल उन्हें या कांग्रेस को कितना लाभ दिला सकेगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

Next Story

विविध