Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने कृषि भूमि पर एयरपोर्ट बनाने की निंदा की, बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

Janjwar Desk
24 Feb 2021 1:31 PM GMT
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने कृषि भूमि पर एयरपोर्ट बनाने की निंदा की, बड़े आंदोलन की दी चेतावनी
x
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष ने कहा चौखुटिया क्षेत्र के हज़ारों किसान परिवार विस्थापित होंगे उनकी क्षतिपूर्ति मुवावजे की धनराशि से संभव नहीं है।

अल्मोड़ा। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (उपपा) ने झलाहाट चौखुटिया की बेहद उपजाऊ कृषि भूमि में एयरपोर्ट बनाने की आलोचना की है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि हवाई अड्डा बनाने के लिए सरकार को अन्य स्थानों का विकल्प देखना चाहिए।

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि झलाहाट चौखुटिया की एयरपोर्ट के लिए प्रस्तावित भूमि बेहद उपजाऊ कृषि भूमि है जिसपर हज़ारों परिवार पुश्तों से अपनी जीविका चलाते हैं। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में कृषि भूमि सरकारों की गलत नीतियों के कारण लगभग समाप्त हो चुकी है। ऐसे में यहां पर हवाई अड्डा बनाना अनुचित है।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि चौखुटिया, द्वाराहाट, स्याल्दे क्षेत्र में बहुत स्थान पर बड़ी मात्रा में गैर कृषि भूमि है जहां थोड़ी सी कोशिश कर बेहतर हवाई अड्डा बन सकता है इसलिए सरकार को अनावश्यक ज़िद ना कर अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए।

उपपा अध्यक्ष ने कहा चौखुटिया क्षेत्र के हज़ारों किसान परिवार विस्थापित होंगे उनकी क्षतिपूर्ति मुवावजे की धनराशि से संभव नहीं है।

उपपा ने कहा कि क्षेत्र के ग्रामीण इसके विरोध में हैं और इसके ख़िलाफ़ उठे जनांदोलन का उपपा सक्रिय समर्थन करेगी। उपपा सदैव क्षेत्रीय ग्रामीणों व उत्तराखंड के किसानों के हित में है और उनके हितों की रक्षा हेतु तत्पर है।

Next Story

विविध