Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Varanasi Crime News : सोशल मीडिया पर नफरती पोस्ट करने वाले युवक को पुलिस किया गिरफ्तार, नौकरी ना मिलने से था हताश

Janjwar Desk
5 Jan 2022 2:30 PM GMT
Varanasi Crime News : सोशल मीडिया पर नफरती पोस्ट करने वाले युवक को पुलिस किया गिरफ्तार, नौकरी ना मिलने से था हताश
x

सोशल मीडिया पर नफरती पोस्ट करने वाले युवक को पुलिस किया गिरफ्तार

Varanasi Crime News : वाराणसी से पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर लगातार नफरत फैला रहा था। पड़ोसी जिले चंदौली का रहने वाले अजय राव ने बीटेक करने के बाद नौकरी नहीं मिलने से हताश होकर सोशल मीडिया पर नफरत फैलाना शुरू कर दिया।

Varanasi Crime News : वाराणसी से पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर लगातार नफरत फैला रहा था। पुलिस के अनुसार पड़ोसी जिले चंदौली का रहने वाला अजय राव को बीटेक करने के बाद कोई नौकरी नहीं मिली। नौकरी नहीं मिलने से हताश होकर उसने बाद में सोशल मीडिया पर नफरत फैलाना शुरू कर दिया। अजय राव सोशल मीडिया से नफरती पोस्ट करने लगा। जिसके बाद साइबर थाने की पुलिस ने गिरफ्तारी कर उसे जेल भेज दिया।

इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में किया है बीटेक

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 'मैंने इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक की डिग्री सौदान सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज अलीगढ़ से प्राप्त की है।' साथ ही उसने यह भी बताया कि कंप्यूटर में सोशल मीडिया की अच्छी जानकारी है, इसकी वजह से सोशल मीडिया का इस्तेमाल आसानी से करता था। पुलिस ने बताया कि युवक ने 3 महीने पहले ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था। जिसके बाद वह अपने ट्विटर अकाउंट से धर्म व एक जाति विशेष विरोधी पोस्ट करने लगा|

नौकरी ना मिलने से था हताश

पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जब पूछताछ शुरू की तो उसने बताया कि उसे बीटेक करने के बाद भी कोई अच्छी नौकरी नहीं मिल रही थी तो सरकार व व्यवस्था से नाखुश होकर नफरत ही बयान पोस्ट करने लगा। इस मामले में पुलिस का कहना है कि सितंबर 2021 से टि्वटर अकाउंट @sanjay007Rao से जाति, धर्म विशेष व पुलिस प्रशासन के ऊपर गाली गलौज, अभद्र शब्दों का प्रयोग करते पोस्ट किया जा रहा था। जिसके बाद इस मामले पर उच्च अधिकारियों का निर्देश मिलने पर सब इंस्पेक्टर चंद्रदीप साइबर क्राइम पुलिस थाना वाराणसी ने जांच शुरू की। जब यह मामला सही पाया गया तो 2 नवंबर 2021 को सब्र क्राइम थाने पर मुकदमा अपराध संख्या 0060/2021 में धारा 500, 504, 509,153a आईपीसी व 66 आईटी एक्ट दर्ज करते हुए विवेचना प्रारंभ की गई।

मामले का खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीजी साइबर क्राइम लखनऊ, पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम लखनऊ पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र वाराणसी एस के भगत, सीओ पिंडरा एवं नोडल अधिकारी साइबरक्राइम अभिषेक पांडे ने सबूत इकट्ठा करने और मामले का खुलासा करने और गिरफ्तार करने के लिए निर्देश दिए जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध