Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Video viral : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम दुकानदार को धमकाने पर बजरंग दल कार्यकर्ता के खिलाफ FIR

Janjwar Desk
7 Nov 2021 6:35 AM GMT
Video viral : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम दुकानदार को धमकाने पर बजरंग दल कार्यकर्ता के खिलाफ FIR
x

मुस्लिम दुकानदार को धमकाने के आरोप में बजरंग दल कार्यकर्ता के खिलाफ केस दर्ज। 

Video viral : वायरल वीडियो में आरोपी को दीपावली के मौके पर बुराड़ी के संत नगर इलाके में एक मुस्लिम दुकानदार को अपनी बिरयानी की दुकान खोलने पर धमकाते हुए सुना जा सकता है।

नई दिल्ली। दिवाली ( Diwali ) के दिन दिल्ली के संत नगर इलाके में एक बिरयानी की दुकान जबरन बंद कराने का वीडियो सोशल मीडिया ( Social media ) पर तेजी से वायरल ( Video Viral ) हो रहा है। मामला प्रकाश में आने के बाद दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने संज्ञान लेते हुए कथित तौर पर एक बजरंग दल कार्यकर्ता के खिलाफ एफआईआर ( FIR ) दर्ज की है। वायरल हो रहे इस वीडियो में आरोपी को दीपावली के मौके पर बुराड़ी के संत नगर इलाके में एक मुस्लिम दुकानदार ( Muslim Shopkeepers ) को अपनी बिरयानी की दुकान खोलने पर धमकाते हुए सुना जा सकता है।

Also Read : मोदी सरकार ने 3600 करोड़ रुपए के VVIP हेलिकॉप्टर घोटाले के आरोपी अगस्ता वेस्टलैंड से हटाया बैन, 360 करोड़ रिश्वत देने का लगा था आरोप

स्वत: संज्ञान के आधार पर FIR

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने वायरल वीडियो का स्वत: संज्ञान लिया है। वीडियो में आरोपी अपना परिचय नरेश कुमार सूर्यवंशी बताता है। वह बजरंग दल ( Bajrang Dal ) का सदस्य है। पुलिस ने कहा कि वीडियो में आरोपी युवक को दुकान के कर्मचारियों को धमकी भरे अंदाज में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि संत नगर एक हिंदू क्षेत्र है और उन्हें किसी भी त्योहार पर दुकान खोलने की इजाजत नहीं है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक बजरंग कार्यकर्ता की ओर से मिले धमकी केबाद दिल्ली दुकान मालिक ने दुकान बंद कर दी। यह वीडियो गुरुवार की रात 9 बजे के करीब रिकॉर्ड कर बाद में सोशल मीडिया पर डाल दिया गया।

Also Read ; T20 World Cup 2021 : पाक की जीत पर पत्नी ने मनाया जश्न, नाराज मियां ने FIR दर्ज करा इस बात का लिया बदला

आरोपी की धड़ पकड़ जारी

Video viral : दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो का संज्ञान लेने और तथ्यों की पुष्टि करने के बाद बुराड़ी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295A ( किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य ) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की पहचान करने और उसे पकड़ने के लिए जांच जारी है।

Next Story

विविध