Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Vir Das controversy : समर्थन में उतरे हंसल मेहता और ऋचा चड्डा सहित कई हस्तियां, सिब्बल ने कहा - 'हम ढोंगी हैं'

Janjwar Desk
18 Nov 2021 4:15 AM GMT
Vir Das controversy : समर्थन में उतरे हंसल मेहता और ऋचा चड्डा सहित कई हस्तियां, सिब्बल ने कहा - हम ढोंगी हैं
x
Vir Das controversy : कॉमेडियन वीर दास ने सोमवार को यूट्यूब पर 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था। यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनकी हालिया प्रस्तुति का हिस्सा था, जो अब विवादों में है और उनके खिलाफ भारत में दो एफआईआर दर्ज हो चुके हैं।

Vir Das controversy: अमेरिका में भारत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कॉमेडियन वीर दास पर दो FIR हो चुकी हैं, लेकिन बॉलीवुड फिल्म निर्माता हंसल मेहता और अभिनेत्री ऋचा चड्ढा उनके समर्थन में खुलकर सामने आए हैं। इसके अलावा अश्विन मुशरान, तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और शशि थरूर ने भी वीर दास का समर्थन किया है।

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने वीर का समर्थन करते हुए लिखा है कि मैं, उनके साहस से बहुत प्रभावित हुआ हूंं। मैं, ऐसे भारत से आता हूं जहां वीर दास को यह कहने के लिए साहस की आवश्यकता होती है। मैं, ऐसे भारत से आता हूं जहां हम में से कई लोग इस साहस की प्रशंसा करते हैं। फिर भी चुप रहना पसंद करते हैं।


वहीं फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा जेंटिल रिमाइंडर शब्द का प्रयोग करते हुए लिखा है कि आज़ादी की खोज हमें हमें राजनीतिक बयानबाजों से मुक्त कर देगीं। वीर दास की टिप्पणी से राष्ट्रीय छवि खराब होने जैसा तर्क अप्रासंगिक है। किसी पर इस तरह का आरोप लगाने से पहले हम भूल जाते हैं कि क्रूर अपराधों के लिए हम लगातार ग्लोबल स्तर पर सुर्खियां बनते हैं, जिससे सभी ग्लोबल सूचकांकों में देश का रैंक गिरता रहता है।

सो प्लीज...।

कपिल और शशि ने क्या कहा?


शशि थरूर और कपिल सिब्बल ने वीर दास का बचाव किया है। वीर दास ने अमेरिका के केनेडी सेंटर में जो स्टैंडअप एक्ट किया है उसे शशि थरूर ने Brilliant बताया है और कपिल सिब्बल ने कहा है कि भारत में उस स्टैंडअप एक्ट को लेकर हो रहा विरोध बताता है कि हम 'हम असहिष्णु और पाखंडी हैं।'

वीर दास के किस बयान पर विवाद?

वीर दास ने हाल ही में वॉशिंगटन डीसी के 'जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स' में एक स्टैंड-अप परफॉर्मेंस दी थी जिसका वीडियो उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। वीडियो को आई कम फ्रॉम टू इंडिया (मैं दो भारत से आता हूं) टाइटल दिया गया है। फिलहाल एक्टर खुद भी विदेश में ही हैं। वीडियो सामने आते ही बॉम्बे हाई कोर्ट के एडवोकेट आशुतोष जे दुबे ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Next Story

विविध