Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

वकार यूनुस ने हिंदुओं के बीच नमाज वाले बयान पर मांगी माफी, कहा - जोश में होश खो बैठा, हो गई बड़ी गलती

Janjwar Desk
27 Oct 2021 4:27 AM GMT
वकार यूनुस ने हिंदुओं के बीच नमाज वाले बयान पर मांगी माफी, कहा - जोश में होश खो बैठा, हो गई बड़ी गलती
x

पाक पूर्व क्रिकेटर हिंदुओं के बीच नमाज वाले बयान पर वकार यूनुस ने मांगी माफी।

पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने अपने ट्वीट में वकार का विरोध करते हुए उन्हें नस्लवादी करार दिया। उन्होंने कहा कि मैं अपने अनुभव से बता सकता हूं कि वह धार्मिक मतभेदों के बारे में इस तरह की नकारात्मक टिप्पणी कर सकता है।

नई दिल्ली। खेल में हार-जीत लगा रहता है, लेकिन 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान ( India vs Pakistan ) के बीच हुए मैच को कोई भुलाना ही नहीं चाहेगा। ऐसा इसलिए कि विश्व कप क्रिकेट में लंबे अरसे बाद पाकिस्तान के हाथों इंडियन टीम की अब तक की सबसे बुरी हार हुई तो दूसरी तरफ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस ( Waqar Yunus ) के बयान ने भारतीयों के घाव पर नमक छिड़कने का काम किया। इसके बाद चारों तरफ से आलोचना के शिकार हुए पाक क्रिकेटर ने अपनी भूल के लिए माफी मांग ली है।

दरअसल, तीन दिन पहले भारत-पाकिस्तान के बीच संपन्न टी-20 मुकाबले के दौरान पाक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के मैदान पर नमाज पढ़ने को मैच का सबसे अच्छा लम्हा बताने वाले वकार यूनुस ( Waqar Yunus ) ने अब माफी मांगी है। वकार ने कहा कि उन्होंने आवेश में आकर यह बात बोल दी थी, वह इसके लिए माफी मांगते हैं। पाकिस्तान के पूर्व फास्ट बॉलर ने एक न्यूज चैनल पर डीबेट के दौरान ये बात कही थी। उनके इस बयान की कई पूर्व क्रिकेटरों ने तीखी आलोचना की थी।

वकार यूनुस का यह बयान पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद के बयान के ठीक बाद आया था। जिसमें उन्होंने पाक की जीत को इस्लाम की जीत करार दिया था।

रमीज राजा ने वकार को बताया नस्लवादी

वकार के ट्विट का विरोध करते हुए रमीज राजा ( Rameez Raja ) ने लिखा- वकार की इस हरकत पर जरा भी आश्चर्य नहीं हुआ। मैं अपने अनुभव से बता सकता हूं कि एक आदमी जो अपने देश की भाषाओं और शहरों के बारे में नस्लवादी है, वह आसानी से धार्मिक मतभेदों के बारे में इस तरह की नकारात्मक टिप्पणी कर सकता है। रमीज ने #alwaysbitter ( हमेशा कड़वा ) और #alwaysnegative ( हमेशा नकारात्मक ) हैशटैग के साथ ट्विट को जारी किया था। वहीं वकार के इस कमेंट को लेकर भारत के स्टार कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा था — मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वकार इसके लिए माफी मांगेंगे, हमें क्रिकेट जगत को जोड़ना है, न कि धर्म के आधार पर इसको बांटना है।

आमिर पर बरसे हरभजन

दूसरी तरफ चकार के इस ट्विट को लेकर सोशल मीडिया पर तनाव जारी है। मंगलवार देर रात ट्विटर पर हरभजन सिंह ( Harbhajan Singh ) और पाकिस्तानी बॉलर मोहम्मद आमिर ( Mohammad Amir ) भिड़ गए। आमिर के कमेंट ने भज्जी पाजी को इस कदर उकसा दिया कि उन्होंने आमिर को स्पॉट फिक्सिंग वाला मामला ही याद दिला दिया।

Next Story

विविध