Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी की बढ़ी मुश्किलें, शिया वक्फ बोर्ड की सदस्यता खतरे में

Janjwar Desk
11 Dec 2021 3:02 AM GMT
वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी की बढ़ी मुश्किलें, शिया वक्फ बोर्ड की सदस्यता खतरे में
x

इस्लाम को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने वाले वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी पर फिर से इस्लाम में वापस लौटने का दबाव। 

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य सैय्यद फैजी ने चेयरमैन अली जैदी को पत्र लिखकर मुस्लिम धर्म त्याग कर हिंदू बने वसीम रिजवी की बोर्ड की सदस्यता रद करने की मांग की है। नियमों के मुताबिक एक मुस्लिम ही बोर्ड का सदस्य हो सकता है।

Uttar Pradesh News : हाल ही मुस्लिम धर्म त्याग कर हिंदू बने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ( Wasim Rizvi alias Jitendra Narayan Singh Tyagi ) की मुश्किलें कम होने के बजाय और बढ़ने वाली है। वसीम रिजवी ( Wasim Rizvi ) को अब शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ( Shia Central Waqf Board ) के सदस्य पद से हटाया जा सकता है। नियमों के मुताबिक एक मुस्लिम ही बोर्ड का सदस्य रह सकता है। चूंकि, रिजवी ने हिंदू धर्म अपना लिया है, इसलिए उनकी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड की सदस्यता खतरे में पड़ गई है। बोर्ड के सदस्य सैय्यद फैजी ने चेयरमैन अली जैदी को पत्र लिखकर जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को सदस्य पद से हटाने के लिए प्रस्ताव लाने के लिए कहा है।

दस्यता रद्द करने के लिए प्रस्ताव लाने की मांग

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य सैय्यद फैजी ने चेयरमैन अली जैदी ने पत्र में लिखा है, शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ( Shia Central Waqf Board ) शिया समाज के लिए एक महत्वपूर्ण संस्था है। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि इसको सुचारु रूप से चलाया जाए। बोर्ड में सदस्य को रूप में वसीम रिजवी चुने गए थे, किंतु उन्होंने मुस्लिम धर्म त्याग दिया है, इसलिए उनका पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। बोर्ड की आगामी बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव लाकर उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए। अली जैदी को लिखे ने पत्र में फैजी ने कहा कि जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी कई जगह की वक्फ संपत्तियों में मुतवल्ली भी हैं, ऐसे में बोर्ड को उन्हें मुतवल्ली पद से भी बर्खास्त किया जाए। उनके स्थान पर समाज के किसी ऐसे व्यक्ति को मुतवल्ली बनाया जाए जो वक्फ हित में काम करने वाला हो।

मुसलमान सनातन धर्म अपनाने को तैयार

इस बीच वसीम रिजवी से जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ( Wasim Rizvi alias Jitendra Narayan Singh Tyagi ) बनने के बाद वह पहली बार लखनऊ पहुंचे। लखनऊ में उन्होंने मीडिया से बेबाकी से बातचीत में कहा कि केंद्र और राज्य सरकार सुरक्षा मुहैया कराए तो बड़ी संख्या में मुसलमान सनातन धर्म अपनाने को तैयार हैं। राजस्थान, हिमाचल, यूपी समेत अलग-अलग राज्यों से हजारों लोगों के मैसेज और फोन आ रहे हैं। कट्टरपंथियों के डर से लोग इस्लाम नहीं छोड़ पा रहे हैं। मैंने हिम्मत दिखाई तो लोगों में हौसला आया है। मेरे पास लोगों की लंबी सूची है जो सनातन धर्म अपनाना चाह रहे हैं।

वसीम उर्फ जितेंद्र त्यागी की सुरक्षा में मुस्तैद दिखी पुलिस, जान से मारने की धमकी

धर्म परिवर्तन के बाद वसीम उर्फ जितेंद्र त्यागी के सुरक्षा में पीएसी व पुलिस मुस्तैद दिखी। बिना पुलिस की अनुमति के कोई भी जितेंद्र से मुलाकात नहीं कर सकता। जितेंद्र ने अपनी जान का खतरा बताया है। बातचीत में उन्होंने कहा कि मतांतरण के बाद से उनके पास धमकी भरे फोन आ रहे हैं। देश-विदेश से आने वाले फोन में अब उन्हें वापस इस्लाम में जाने के लिए कहा जा रहा है।

​वसीम पर दर्ज है दुष्कर्म का मामला

बता दें कि अपने बयानों और कार्यशैली की वजह से जितेंद्र हमेशा विवादों में रहे। इनके खिलाफ कई मुकदमे भी लखनऊ में दर्ज हैं। जितेंद्र के भाई पहले ही उनसे रिश्ता तोड़ चुके हैं। जितेंद्र ने दो शादियां की हैं। दोनों पत्नियां अलग रहती हैं। बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि एक बेटा पढ़ाई कर रहा है। हाल में ही जितेंद्र के चालक की पत्नी ने उनपर दुष्कर्म, धमकी और अश्लील वीडियो बनाकर शारीरिक शोषण की एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

Next Story

विविध