Top
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल : गवर्नर जगदीप धनखड़ का ममता सरकार पर अटैक, पुलिसिया टैक्टिस छोड़ दें

Janjwar Desk
19 Jun 2020 5:03 AM GMT
पश्चिम बंगाल : गवर्नर जगदीप धनखड़ का ममता सरकार पर अटैक, पुलिसिया टैक्टिस छोड़ दें
x
पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ अक्सर आमने-सामने नजर आते हैं। राज्यपाल का अंदाज कई बार इतना तीखा होता है कि वे खुद विपक्ष की भूमिका में दिखते हैं...

जनज्वार। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के शासन वाला सत्ता पक्ष भी है और वाम मोर्चे के नेतृत्व वाला विपक्ष भी, लेकिन प्रदेश में अक्सर ममता बनर्जी सरकार पर राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ गंभीर सवाल उठाते हैं और आवश्यक सुझाव के साथ निर्देश भी देते हैं। उनका यह तरीका काफी चर्चा भी बटोरता है। राज्यपाल धनखड़ सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर सक्रिय हैं और सार्वजनिक रूप से ममता सरकार की आलोचना भी सोशल मीडिया पर करते हैं।

जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी की एक बार फिर तीखी आलोचना की है। कथित रूप से अस्पताल का वीडियो शेयर करने वाले डाॅक्टर को धमकी दिए जाने के संदर्भ में उन्होंने इस बार मुख्यमंत्री को निशाने पर लिया है। जगदीप धनखड़ ने इस संबंध में एक ट्वीट किया जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित गृह सचिव अलापन बनर्जी व कोलकाता पुलिस को टैग कर लिखा कि अस्पताल के अंदर की बदहाली दिखाने के लिए डाॅक्टर द्वारा वीडियो बनाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्त फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि आप डाॅक्टर को धमका नहीं सकते हैं। जो सच्चाई सामने लाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें परेशान नहीं किया जा सकता है।

राज्यपाल धनखड़ ने लिखा है कि आप सच्चाई को छिपा नहीं सकते। अब समय आ गया है कि ममता बनर्जी को पुलिसिया राज चलाने की अपनी पसंदीदा रणनीति को छोड़ देना होगा। जो लोग सच्चाई उजागर करने की कोशिश करते हैं उन मीडिया कर्मियों व आमलोगों को पुलिस द्वारा धमकाना बंद किया जाना चाहिए।

पश्चिम बंगाल की राजनीति में शासन प्रमुख ममता बनर्जी व संवैधानिक प्रमुख जगदीप धनखड़ विभिन्न मुद्दों पर अक्सर आमने-सामने नजर आते हैं. धनखड़ मुख्यमंत्री की कई बार विभिन्न मुद्दों पर खुली निंदा करते हैं।

Next Story

विविध

Share it