Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

West Bengal : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बीरभूम हत्याकांड को बताया शर्मनाक, ममता को दी इस बात की नसीहत

Janjwar Desk
24 March 2022 9:16 AM GMT
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बीरभूम हत्याकांड को बताया शर्मनाक घटना, ममता को दी इस बात की नसीहत
x

सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़। 

West Bengal : बीरभूम हत्याकांड से ममता बनर्जी को सीख लेने की जरूरत है।

West Bengal : पश्चिम बंगाल के बीरभूम नरसंहार ( Birbhum Massacre ) के तीन दिन बाद वहां के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ( Governor Jagdeep Dhankhar ) बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीरभूम हत्याकांड को एक शर्मनाक घटना ( Shameful incident ) करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह शासन पर एक अमिट धब्बा है। लोकतंत्र में लोगों को इस तरह से जिंदा जलाना बहुत दर्दनाक होता है। मैं, सरकार ( Mamata Banerjee ) से रक्षा की पेशकश करने के बजाय सबक सीखने की अपील करता हूं।

बंगाल में है जंगलराज

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बीरभूम जिले में टीएमसी नेता की हत्या के बाद आठ लोगों को जिंदा जलाने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ममता बनर्जी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा था कि भयानक हिंसा और आगजनी की घटना संकेत दे रही है कि बंगाल हिंसा की संस्कृति और जंगलराज के हवाले है। अब तक आठ लोगों की हत्या हो चुकी है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है। उन्होंने इस मामले को लेकर चीफ सेक्रेटरी से रिपोर्ट तलब की है।

टीएमसी ने की राज्यपाल धनखड़ को हटाने की मांग

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट में हुई हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) का एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला। पार्टी के नेताओं ने अमित शाह से बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ को हटाने की मांग की। अमित शाह से मुलाकात के बाद टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय से कहा कि रामपुरहाट, बीरभूम की घटना को देखते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को हटाया जाना चाहिए। उनका काम हमारी संवैधानिक व्यवस्था के खिलाफ है। हमने सीएम द्वारा राज्यपाल के लिए पत्र की एक प्रति गृह मंत्री को दी है। हमारी सीएम स्थिति को देख रही हैं। अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 15 पुलिस अधिकारियों को छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीरभूम हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से रामपुर हाट में मुलाकात की। सीएम ने लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए का चेक सौंपा। उन्होंने कहा कि प्रभावित घरों के पुनर्निर्माण के लिए 2 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी। आग में मरने वाले 10 लोगों के परिवारों को नौकरी और 5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

Next Story