Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

West Bengal Violence : हावड़ा में दूसरे दिन भी हिंसा जारी, जमकर पथराव और आगजनी, ममता बनर्जी ने BJP पर लगाया दंगे कराने का आरोप

Janjwar Desk
11 Jun 2022 10:50 AM GMT
West Bengal Violence : हावड़ा में दूसरे दिन भी हिंसा जारी, जमकर पथराव और आगजनी, ममता बनर्जी ने BJP पर लगाया दंगे कराने का आरोप
x

West Bengal Violence : हावड़ा में दूसरे दिन भी हिंसा जारी, जमकर पथराव और आगजनी, ममता बनर्जी ने BJP पर लगाया दंगे कराने का आरोप

West Bengal Violence : पुलिस और उपद्रवियों के बीच हिंसक झड़प हुई, पश्चिम बंगाल हिंसा के मद्देनजर हावड़ा के राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के हिस्सों में और उसके आसपास धारा 144 को लागू कर दी गई है...

West Bengal Violence : बीजेपी (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की विवादित टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल में लगातार दूसरे दिन हिंसक प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंके। बता दें कि इसके जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर किया।

पुलिस और उपद्रवियों के बीच हिंसक झड़प

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ताजा घटनाक्रम हावड़ा (Howrah Violence) के पंचला बाजार का है। यहां पुलिस और उपद्रवियों के बीच हिंसक झड़प हुई। पश्चिम बंगाल हिंसा के मद्देनजर हावड़ा के राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के हिस्सों में और उसके आसपास धारा 144 को लागू कर दी गई है। इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि 15 जून तक धारा 144 लागू रहेगी।

ममता बनर्जी ने BJP पर लगाया दंगा कराने का आरोप

वहीं पश्चिम बंगाल (West Bengal Violence :) के हावड़ा में हुई हिंसा पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान जारी किया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने कहा है कि भाजपा के गुनाहों की सजा आम आदमी को क्यों भुगतनी पड़ रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि हावड़ा हिंसा के पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं। दंगा भड़काने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

जुमे की नमाज के बाद भी बड़की थी हिंसा

बता दें कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जुमे की नमाज के बाद बीते शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया। जुमे की नमाज के बाद भारी संख्या में लोग बाहर निकले और नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की। इसके आलवा पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी जमकर बवाल हुआ। जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में नमाजियों ने हावड़ा में नेशनल हाइवे 116 को ब्लॉक कर आगजनी की। इस दौरान गाड़िया, एम्बुलेंस, पुलिस वाहन, फायर टेंडर और ट्रक समेत अन्य व्हीकल ट्रेफिक में फंसे रहे। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारियों से से रास्ता खाली करने की अपील की है। बता दें कि इस हिंसा में शामिल करीब 10 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध