Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

'जब भारतीय छात्र मर रहे थे तब PM Modi कुर्सी के लिए वोट मांग रहे थे'- कहीं, रोम और नीरो की तरह इतिहास यह भी न दुहराए

Janjwar Desk
1 March 2022 11:56 AM GMT
russia ukraine war
x

(प्रधानमंत्री रैली से लोगों को प्रणाम भेज रहे और दूसरी तरफ यूक्रेन में मृतक छात्र)

Indian Student Death In Ukraine: योगी आदित्‍यनाथ को दोबारा सीएम बनाने की अपील के साथ यहां तक कह दिया कि योगी सीएम बनेंगे तो मोदी जी के 2024 में एक बार फिर पीएम बनने की राह आसान होगी...

Indian Student Death In Ukraine: यूक्रेन के खारकीव से आज एक भारतीय छात्र के मरने की खबर आई है। नवीन नाम का यह 21 वर्षीय छात्र कर्नाटक का रहने वाला था और यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है। यह खबर तब है जब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में कुर्सी जीतने के लिए तूफानी रैलियां कर रहे हैं।

'जब रोम जल रहा था तब नीरो बांसुरी बजा रहा था' यह इतिहास की बेहद प्रचलित पंक्ति है। जिसे शायद ही कभी भुलाया जा सके। भारतीय बच्चे युद्धक्षेत्र के बीच फंसे जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी रैलियों में जनता से एक खास तरह की अपील करते दिख रहे हैं। मोदी ने महराजगंज में चुनावी जनसभा के दौरान अपने सम्‍बोधन के अंत में लोगों से कहा कि आपको मतदान से पहले अपने क्षेत्र के घर-घर में जाना है। वहां जाकर लोगों से मिलकर सिर्फ इतना कहना है कि मोदी जी आए थे, आपको प्रणाम भेजा है।

उन्‍होंने कहा-भाइयों-बहनों मेरा एक काम करेंगे? पहले पूरी ताकत से हाथ उठाकर बताइए-करेंगे? बहुत छोटा सा काम है। आप मेरा ये छोटा सा काम कर दें। अब मतदान के पहले हर घर में जाना है। आप जाएंगे? हर घर में लोगों से मिलेंगे? लोगों से मिलकर बस इतना ही कहना है-'मोदी जी आए थे आपको प्रणाम भेजा है।' पीएम ने कहा कि 'देखिए, यदि आप हर घर जाकर मेरा प्रणाम पहुंचाएंगे तो जो आशीर्वाद मिलेगा उसका थोड़ा आपको मिलेगा और थोड़ा मुझे मिलेगा। इसके पुण्‍य का लाभ मुझे भी हो जाएगा।

तमाम मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव के पांच चरणों के मतदान के बाद पीएम मोदी समेत तमाम राजनीतिक नेताओं ने छठें और सातवें चरण के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जानकारों का कहना है कि 2022 के साथ ही बीजेपी ने अब 2024 की तैयारी भी शुरू कर दी है। पीएम का समर्थकों से यह कहना कि घर-घर प्रणाम पहुंचाने से आशीर्वाद का एक हिस्‍सा उन्‍हें मिलेगा, इसी का संकेत है।

यूक्रेन में मारा गया कर्नाटक का नवीन

इसके पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के तमाम नेता यह कहते रहें कि यूपी चुनाव इतना महत्‍वपूर्ण है कि यह 2024 के केंद्र का चुनाव पर भी असर डालेगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तो लोगों से योगी आदित्‍यनाथ को दोबारा सीएम बनाने की अपील के साथ यहां तक कह दिया कि योगी सीएम बनेंगे तो मोदी जी के 2024 में एक बार फिर पीएम बनने की राह आसान होगी

महराजगंज की जनसभा में पीएम मोदी ने सपा-बसपा पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि परिवारवादियों ने पूर्वांचल को जाति-पात में उलझाकर यूपी का विकास रोका। जिन जिलों को परिवारवादियों ने पीछे धकेला, उन पर हम अधिक फोकस करते हैं। उन्‍होंने कहा कि नेपाल बार्डर पर सड़कों का जाल बिछाकर सीमा पर सुरक्षा की मजबूती के साथ सीमा के आखिरी गांवों तक के विकास के लिए बजट में व्यवस्था की गई है।

उन्‍होंने स्‍थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍हें वायब्रेंट विलेज योजना का श्रेय दिया और कहा कि इस योजना का महराजगंज को खास लाभ मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि इससे सीमा के गांवों का विकास तेजी से होगा। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार इलाज और शिक्षा की बेहतर व्‍यवस्‍था कर रही है। हमने मातृभाषा में पढ़कर डॉक्टर और इंजीनियर बनने की राह खोल दी है। गरीब तबका, परिवारवादियों की लिस्ट में हैं ही नहीं। पीएम मोदी ने यूपी में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान करते हुए कहा कि हर सीट पर पटखनी देकर परिवारवादियों को इनके महल में भेजें।

Next Story

विविध