राष्ट्रीय

ZEE NEWS के संपादक और एंकर सुधीर चौधरी का इस्तीफा, जानें पूरा सच

Janjwar Desk
1 July 2022 12:38 PM GMT
Sudhir Chaudhary Show Controversy : चोरी का आइडिया निकला सुधीर चौधरी का ब्लैक एंड वाइट शो, लोगों ने कहा तिहाड़ी शो रखते तो होता एक्सक्लूसिव नाम
x

Sudhir Chaudhary Show Controversy : चोरी का आइडिया निकला सुधीर चौधरी का 'ब्लैक एंड वाइट' शो, लोगों ने कहा 'तिहाड़ी शो' रखते तो होता एक्सक्लूसिव नाम

जी समूह (Zee Group) के हिंदी न्यूज चैनल जी न्यूज (Zee News) के संपादक सुधीर चौधरी अपने पद से इस्तीफा दिया।

नई दिल्ली। देश के बड़े न्यूज चैनलों में से एक जी समूह (Zee Group) के हिंदी न्यूज चैनल जी न्यूज (Zee News) से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जानकारी यह है कि जी न्यूज हिंदी ( Zee News Hindi ) चैनल के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी ( Sudhir Chaudhary resign ) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी आधिकारिक तौर पर इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

खबर यह है कि चैनल के लोकप्रिय प्राइम टाइम शो 'डीएनए' (DNA) में एक बड़ा बदलाव होने से नाराज होकर सुधीर चौधरी ने इस्तीफा ( Sudhir Chaudhary resign ) दिया है। दरअसल, लंबे समय से रात नौ बजे 'DNA' होस्ट कर रहे सुधीर चौधरी ( Sudhir Chaudhary ) से इस शो की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है। इस हफ्ते की शुरुआत से इस शो को सुधीर चौधरी की जगह जी हिन्दुस्तान (Zee Hindustan) के एंकर रोहित रंजन ( Rohit Ranjan ) होस्ट कर रहे हैं। करीब दो साल से जी हिन्दुस्तान में कार्यरत है। इससे पूर्व वह सूर्या समाचार और पी7 चैनल में भी काम कर चुके हैं।

साइडलाइन ​​किए जाने से हुए आहत

ताजा अपडेट यह है कि लगभग एक दशक से इस चैनल से जुड़े सुधीर चौधरी ( Sudhir Chaudhary ) को डीएनए ( DNA ) में बदलाव से अवगत भी नहीं कराया गया था। सुधीर चौधरी इस तरह खुद को साइडलाइन किए जाने से आहत हुए और उन्होंने जी न्यूज को अलविदा कह दिया। न्यूज वेबसाइट Newslaundry.com के मुताबिक सुधीर चौधरी Kamaraj Plan के तहत अपने इस्तीफे कि पेशकश कर दी है।

भाजपा से नजदीकियां बनी इस्तीफे की वजह

बताया जा रहा है कि सुभाष चंद्रा ( Subhash Chandra ) राज्यसभा जाने के बाद चैनल की गिरती विश्वसनीयता के ढेर सारे सवालों से दो चार हुए और उन्हें भी महसूस होने लगा है कि उनके चैनल की छवि का काफी नुकसान हो चुका है। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों से टॉप लेवल पर बदलाव के संकेत मिलने लगे थे। उसके बाद से अटकलें लगाई जा रही थी कि सुभाष चंद्रा सुधीर चौधरी की भाजपा से बढ़ती नजदीकियां और खास तरह कि जनसरोकारी पत्रकारिता को लेकर चिंतित हैं।

Next Story

विविध