Top
उत्तर प्रदेश

नोएडा : अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद फिर पॉजिटिव निकले कोरोना वायरस के 2 मरीज

Nirmal kant
13 April 2020 9:50 AM GMT
नोएडा : अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद फिर पॉजिटिव निकले कोरोना वायरस के 2 मरीज
x

दोनों मरीजों को नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था, इलाज के बाद जब 24 घंटे के भीतर उनके दो टेस्ट नेगेटिव आए तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी लेकिन फिर टेस्ट पॉजिटिव आने पर भर्ती कर दिया गया है...

जनज्वार। देशभर में कोरोना वायरस के मामले 10 हजार का आंकड़ा पार कर चुके हैं, वहीं देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अकेले 483 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज हुए हैं। इस बीच ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जिन्होंने प्रशासन की चिंताए बढ़ा दी हैं।

रअसल कोरोना वायरस के दो मरीजों के टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया लेकिन उनके बाद फिर उनके टेस्ट पॉजिटिव आ गए, जिस कारण उन्हें फि से अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

नडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक यह उत्तर प्रदेश के नोएडा का मामला है जहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या राज्य में सबसे ज्यादा है। इन दोनों मरीजों को जिले के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद जब 24 घंटे के भीतर उनके दो टेस्ट नेगेटिव आए तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

डिस्चार्ज करते वक्त एक बार फिर से उनका सैंपल ले लिया गया। लेकिन इस बार इसके नतीजे पॉजिटिव निकले। जांच के बाद मामले की एक विस्तृत रिपोर्ट केंद्र को भेजी जाएगी।

संबंधित खबर : भदोही में 5 बच्चों की मौत का मामला उलझा, आखिर एक मां कैसे डुबा देगी 5 बच्चों को

त्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 483 मामले दर्ज हुए हैं। संक्रमण से पांच लोगों की मौत भी हुई है। नोएडा सहित राज्य के कई शहरों के वे इलाके पूरी तरह सील हैं जहां संक्रमण के मामले दर्ज हुए हैं।

ता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए 25 मार्च से तीन सप्ताह तक का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जो 14 अप्रैल यानि कल खत्म होगा। लेकिन जिस तरह से देशभर में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, संभावना है कि इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

Next Story

विविध

Share it