Top
अंधविश्वास

अंधविश्वास : बिहार के मुजफ्फरपुर में 3 महिलाओं को डायन बताकर पीटा, अर्धनग्न कर पूरे गांव में घुमाया

Raghib Asim
5 May 2020 9:20 AM GMT
अंधविश्वास : बिहार के मुजफ्फरपुर में 3 महिलाओं को डायन बताकर पीटा, अर्धनग्न कर पूरे गांव में घुमाया

बिहार के मुजफ्फरपुर में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक गांव में तीन महिलाओं संग भीड़ ने ऐसा अपराध किया, जिससे रुह तक कांप जाएगी। यहां तीन महिलाओं को गांव वालों ने खूब पीटा। उन्हें नग्न अवस्था में पूरे गांव में घुमाया...

जनज्वार। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिस सुनकर आपकी भी रुह कांप जाएंगी। दरअसल, यहां हथौड़ी थाना क्षेत्र में तीन महिलाओं पर डायन होने का आरोप लगाकर पहले पीटा गया। फिर पंचायत बुलाकर उनके सिर के बाल काट दिए।

इतने से भी लोगों का मन नहीं भरा तो तीनों महिलाओं को निर्वस्‍त्र कर पूरे गांव में घुमाया। घटना लॉकडाउन के दौरान तब हुई, तब पुलिस भीड़ इकट्ठा नहीं होने देने को लेकर विशेष सतर्क है। इस घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए पूर्वी मुजफ्फरपुर के एसडीओ का बयान सामने आया है। एसडीओ की मानें तो पूरे मामले की जांच के बाद पुलिस लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करेगी।

मामला मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाना अंतर्गत एक गांव का है। जानकारी के अनुसार, गांव के कुछ दबंगों ने तीनों महिलाओं पर तंत्र-मंत्र सीखने का आरोप लगाकर पंचायत बुलाई गई थी। ग्रामीणों की भीड़ के बीच पंचों ने तीन महिलाओं को डायन करार देकर हैवानियत भरी सजा दी। पंचायत के फैसले के अनुसार भीड़ ने पहले महिलाओं को जमकर पीटा, फिर सिर मूंड़ कर मैला (पाखाना का घोल) पिलाया। इसके बाद निर्वस्‍त्र कर पूरे गांव में घुमाया।

स दौरान महिलाएं खुद को निर्दोष बताती रहीं और छोड़ने का गुहार लगाती रहीं, पर किसी ने नहीं सुनी। भीड़ में शामिल कुछ लोग उन्‍हें डायन कहकर पीटते रहे। इसके बाद महिलाओं के बाल काटकर गांव में घुमाया गया। बताया जा रहा है कि कथित पंचों ने पुलिस के पास जाने पर परिवार को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। घटना के बाद महिलाएं सदमे में हैं। इस बाबत गांव में कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं। हालांकि, किसी ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है।

तीन महिलाओं को डायन बताकर पीटने और बाल काटन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंड मच गया। पूर्वी मुजफ्फरनगर के एसडीओ कुंदन कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो सामने आने के बाद पूरे मामले के जांच के आदेश दिए है। उन्होंने बताया कि यह एक अपराध है, इस मामले जांच के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी। जो भी दोषी है उन्हें चिन्हित करने के बाद गिरफ्तार किया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it