Top
राजनीति

केजरीवाल ने ड्रग तस्करी मामले में मांगी माफी

Janjwar Team
15 March 2018 8:03 PM GMT
केजरीवाल ने ड्रग तस्करी मामले में मांगी माफी
x

अपने आरोपों और बयानों पर यू टर्न लेने वाले नेताओं का अगर गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज होगा तो उसमें सबसे पहला नाम केजरीवाल का होगा, 7 महीने पहले ही मानहानि के मुकदमे में भाजपा नेता अवतार सिंह भड़ाना से मांग चुके हैं माफी

पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने के लिए तरह—तरह के आरोप लगाने वाले केजरीवाल की माफी बताती है इनकी राजनीति टिकी है कितनी ईमानदारी पर

दिल्ली। किसी पर आरोप जड़ने और कोई बयान देकर यू टर्न लेने वालों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शीर्ष पर विराजमान हैं। हालिया मामला पंजाब के पूर्व मंत्रली बिक्रम सिंह मजीठिया से जुड़ा है, जिन पर उन्होंने ड्रग तस्करी का आरोप जड़ा था।

अब उन्होंने बिक्रम सिंह मजीठिया से लिखित माफी मांगी है कि उन्होंने रैलियों में, जनसभाओं में, टीवी, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, सोशल मीडिया में बिक्रम सिंह मजीठिया के बारे में झूठ बोला था।

केजरीवाल का मजीठिया से लिखित माफीनामा

पंजाब विधानसभा चुनाव का प्रचार करने के दौरान अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ड्रग्स का धंधा करते हैं। कहा था कि मजीठिया ने पंजाब के हजारों युवाओं को ड्रग की लत लगाकर बर्बाद कर दिया है। अब उन्हेांने इस मुद्दे पर मजीठिया से लिखित माफी मांगी है।

गौरतलब है कि बिक्रम सिंह मजीठिया ने केजरीवाल के ड्रग तस्करी वाले आरोप पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था। केजरीवाल के साथ—साथ आशीष खेतान और संजय सिंह पर भी मजीठिया ने मानहानि का मामला दर्ज किया है। मजीठिया ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने उनकी छवि खराब करने की कोशिश की थी।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक केजरीवाल अपने ऊपर चल रहे सभी मानहानि मामलों को खत्म करने के लिए उन सभी संबंधित नेताओं से बात करेंगे जिसके खिलाफ उन्होंने सार्वजनिक रूप से बयान दिए थे। इनमें भाजपा के शीर्ष नेता अरुण जेटली, नितिन गडकरी समेत कई नेताओं का नाम शामिल है, जिन्होंने केजरीवाल पर मानहानि के केस दर्ज किए हैं।

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल का इन सब मुकदमों के कारण हर रोज घंटों का समय अदालत में बर्बाद हो रहा है। कहा जा रहा है कि रोज—रोज इन मुकदमों की सुनवाई होने के कारण केजरीवाल को अदालत में हाजिरी लगानी पड़ रही है जिससे सरकारी कामकाज प्रभावित हो रहा है। इसी कारण केजरीवाल ने लिखित माफीनामा लिखा है।

कहा यह भी जा रहा है कि केजरीवाल जल्द ही ऐसे माफीनामे अरुण जेटली, नितिन गडकरी समेत कई नेताओं के नाम लिखेंगे।

सात महीने पहले ही केजरीवाल ने मानहानि का केस खत्म करने के लिए भाजपा नेता अवतार सिंह भड़ाना से लिखित माफी मांगी थी। भड़ाना ने भी केजरीवाल पर मानहानि का केस दर्ज किया था।

Next Story

विविध

Share it