Top
सिक्योरिटी

आय से अधिक संपत्ति मामले में जज गिरफ्तार, भेजा गया 14 दिन की रिमांड पर

Prema Negi
15 Nov 2018 7:47 AM GMT
आय से अधिक संपत्ति मामले में जज गिरफ्तार, भेजा गया 14 दिन की रिमांड पर
x

भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) की शुरुआती छानबीन के बाद जज को गिरफ्तार कर भेजा गया 14 दिन की रिमांड पर....

जनज्वार। तेलंगाना के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) द्वारा 3 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति होने आरोप में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश वैद्य वारा प्रसाद को गिरफ्तार कर 14​ दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले एसीबी द्वारा उन पर आय से अधिक संपत्ति को लेकर मामला दर्ज किया था।

समाचार एजेंसी एएनआई में प्रकाशित खबर के मुताबिक चौदहवें अतिरिक्त जिला न्यायाधीश वैद्य वारा प्रसाद को 28 नवंबर 2018 तक चंचलगुड़ा केंद्रीय जेल में 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के मुता​बिक आय से अधिक संपत्ति मामले में मारे गए छापे के दौरान वैद्य वारा प्रसाद के घर से 3 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद की गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

एसीबी के मुताबिक कल 14 नवंबर को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश वैद्य वारा प्रसाद के घर और अन्य जगह पर मारे गए छापे में तीन करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा हुआ है। तेलंगाना और महाराष्ट्र में कई स्थानों पर न्यायाधीश वैद्य वारा प्रसाद की संपत्तियों के तहत छानबीन की गई थी।

इसी के तहत 13 नवंबर को हैदराबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर रंगारेड्डी जिला अदालत के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश वैद्य वारा प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। एसीबी अधिकारियों के मुताबिक न्यायाधीश, उनके रिश्तेदारों तथा सहयोगियों के घरों की छानबीन और तलाशी के दौरान संपत्ति तथा अन्य से संबंधित कई दस्तावेजों का पता चला है। इन अघोषित संपत्तियों का बाजार मूल्य तकरीबन तीन करोड़ रुपये है।



हैदराबाद उच्च न्यायालय में न्यायाधीश वैद्य वारा प्रसाद के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत दर्ज की गई थी। प्राथमिक सत्यापन होने के बाद हाईकोर्ट ने एसीबी को जज के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था।

Next Story
Share it