Top
चुनावी पड़ताल 2019

गोडसे को आतंकी कहने पर तमिलनाडु के मंत्री बोले 'काट देनी चाहिए कमल हासन की जीभ'

Prema Negi
14 May 2019 5:07 AM GMT
गोडसे को आतंकी कहने पर तमिलनाडु के मंत्री बोले

तमिलनाडु सरकार में मंत्री केटी राजेंद्र बालाजी बोले कमल हासन की काट दी जानी चाहिए जीभ, क्योंकि वे उगल रहे हैं जहर, उनका हर शब्द है जहर...

जनज्वार। गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे पर विवाद गहराता जा रहा है। गौरतलब है कि गोडसे को फिल्म अभिनेता और राजनेता कमल हासन ने पहला हिंदू आतंकवादी कहा था, जिसके बाद बयानबाजियों का दौर जारी है। तमिलनाडु सरकार में मंत्री केटी राजेंद्र बाजाली ने कहा है कि कमल हासन द्वारा गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी बताये जाने पर उनकी जीभ काट देनी चाहिए।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक में मोदी का किरदार निभाले वाले अभिनेता विवेक ओबरॉय कमल हासन की गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी बताये जाने पर आलोचना कर चुके हैं। विवेक ओबरॉय ने कहा कि कला और आतंकवाद दोनों का कोई धर्म नहीं है। क्या मुस्लिम वोट हासिल करने के लिए गोडसे के धर्म का जिक्र किया गया। किसी को भी देश को विभाजित नहीं करना चाहिए।

अन्नाद्रमुक नेता केटी राजेंद्र बालाजी ने कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) पर पाबंदी लगाने की भी चुनाव आयोग से गुजारिश की है। साथ ही कहा है कि इस मामले में उन पर कड़ी कार्रवाई की जाये।

गौरतलब है कि अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने ​तमिलनाडु में एक चुनाव प्रचार के दौरान एक चुनावी सभा में कहा था कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था, जिसका नाम है नाथूराम गोडसे। ऐसा कहने के पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि नाथूराम गोडसे ने 1948 में महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अन्नाद्रमुक नेता केटी राजेंद्र बालाजी और तमिलनाडु के राज्यमंत्री ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 'कमल हासन की जीभ काट देनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने कहा है कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था। अतिवाद का कोई धर्म नहीं होता, जबकि न हिन्दू, न मुस्लिम न ईसाई।'

इतना ही नहीं केटी राजेंद्र बालाजी ने कमल हासन पर अल्पसंख्यक वोट हासिल करने के लिए 'नाटक करने' का भी आरोप लगाया। कहा कि ‘कमल हासन जहर उगल रहे हैं। उनका हर शब्द जहर है। हिंसा के बीज बो रही हासन की पार्टी पर चुनाव आयोग द्वारा तत्काल पाबंदी लगाई जानी चाहिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

इससे पहले विवेक ओबेरॉय ने भी ट्वीट किया था, 'प्रिय कमल सर, आप बहुत बड़े कलाकार हैं। जैसे कला का कोई धर्म नहीं होता ठीक वैसे ही आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। आप कह सकते हैं कि गोडसे आतंकवादी था, लेकिन आपने हिंदू शब्द का इस्तेमाल क्यों किया? इसलिए कि आप मुस्लिम बहुल इलाके में वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे थे?' यानी विवेक ओबरॉय ने भी सीधे सीधे कमल हासन पर मुस्लिम वोटों के लिए ऐसा बयान देने का आरोप लगाया।

Next Story

विविध

Share it