Top
उत्तर प्रदेश

प्रतापगढ़ में पिछड़ी जाति के युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया, 2 लोगों की हुई गिरफ्तारी

Nirmal kant
2 Jun 2020 9:00 AM GMT
प्रतापगढ़ में पिछड़ी जाति के युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया, 2 लोगों की हुई गिरफ्तारी
x

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में 22 वर्षीय युवक को जिंदा जलाया, गुस्साई भीड़ ने पुलिस के वाहनों को किया आग के हवाले, गांव में पीएसी तैनात की गई है, दो लोगों की हुई गिरफ्तारी...

जनज्वार ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में गोविंदपुर गांव की हुई नृशंषता अभी सिमटी नहीं थी कि सोमवार 1 जून को फिर दिल दहलाने वाली एक और घटना की पुनरावृत्ति हो गई। जनपद प्रतापगढ़ के फतनपुर थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में सोमवार देर रात 22 वर्षीय युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया गया।

स वारदात से गुस्साए मृतक के परिजनों ने ग्रामीणों संग जमकर बवाल काटा। आक्रोशितों ने पथराव और तोड़फोड़ के बाद पीआरवी वाहन व थाने की जीप में आग लगा दी। ग्रामीणों के आक्रोश को देखकर पुलिस कर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना पाकर कई थानों की फोर्स के साथ एसपी अभिषेक सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। गांव में तनाव को देखते हुए एसपी अभिषेक सिंह ने पीएसी बल को तैनात कर दिया है।

संबंधित खबर : UP में तांत्रिक ने बेटों संग मिलकर 16 साल के लड़के को उतारा नृशंसता से मौत के घाट, हिरासत में आरोपी

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक फतनपुर थाना क्षेत्र के भुजैनी गांव निवासी 22 वर्षीय अंबिका प्रसाद पटेल का अधजला शव देर रात गांव के ही स्कूल के पास बने बाग में पड़ा मिला। बेेटे का शव देखकर घरवाले और अन्य ग्रामीण आक्रोशित हो गए। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर ग्रामीणों ने अपना आपा खो दिया और पुलिस टीम पर पथराव शुरु कर दिया। किसी तरह पुलिस कर्मियों ने अपनी जान बचाई और वहां से भाग खड़े हुए। आला अधिकारियों को सूचित किया गया।

स दौरान आकोशित ग्रामीणों ने पथराव और तोड़फोड़ के बाद पुलिस की पीआरवी वाहन व फतनपुर थाने की पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों के बवाल की सूचना पाकर एसपी अभिषेक सिंह समेत कई थानों की फोर्स और पीएसी बल के साथ मौके पर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया गया।

सपी अभिषेक सिंह ने बताया कि प्रथमदृष्टया जांच में पता चला है कि मृतक अंबिका पटेल अपने ही गांव की एक युवती से प्रेम करता था। इनके प्रेम प्रसंग को लेकर दोनों परिवार में कई बार झगड़ा हो चुका है। हाल में ही युवती का चयन पुलिस​ विभाग में सिपाही के पद पर हो गया और वह इस वक्त कानपुर जिले में तैनात है। कुछ दिन पहले मृतक ने अपनी प्रेमिका का वीडियो वायरल कर दिया था। इस मामले में युवती के परिजनों ने अंबिका के खिलाफ फतनपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

संबंधित खबर : कोरोना के डर से परिजन अस्पताल से लौटने के दौरान मरे प्रवासी मजदूर की लाश सड़क पर छोड़कर भागे

सपी ने आगे कहा कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वह कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर घर आया था। आज उसकी अज्ञात बदमाशों ने जिंदा जलाकर हत्या कर दी। उसकी हत्या किसने की है इस मामले की जांच की जा रही है जल्द ही खुलासा किया जायेगा। फिलहाल गांव की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए गांव में पीएसी बल को तैनात कर दिया गया है।

सोमवार 1 जून को अम्बिका प्रसाद पटेल की हत्या में संलिप्त दो अभियुक्तों हरिशंकर पटेल (पुत्र मेवालाल पटेल) व शुभम पटेल (पुत्र समर बहादुर पटेल) निवासी गण भुजैनी थाना फतनपुर प्रतापगढ़ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों की धरपकड़ में पुलिस लगी हुई है।

Next Story

विविध

Share it