Top
राजनीति

भाजपा विधायक ने कहा, आरएसएस के खिलाफ लिखने के कारण हुई गौरी लंकेश की हत्या

Janjwar Team
8 Sep 2017 11:48 AM GMT
भाजपा विधायक ने कहा, आरएसएस के खिलाफ लिखने के कारण हुई गौरी लंकेश की हत्या
x

बीजेपी के एमएलए डीएन जीवाराज ने कहा अगर गौरी लंकेश नहीं लिखतीं आरएसएस और हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ तो वह रहतीं जिंदा

कर्नाटक भाजपा के विधायक श्रींगर इलाके के विधायक जीवाराज ने सार्वजनिक सभा में दावा किया है कि कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने आरएसएस के खिलाफ लिखा था।

यह बात 6 सितंबर को पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक डीएन जीवाराज ने उस समय कही जब वह भाजपा कार्यकर्ताओं की एक रैली को कोप्पा तालुका के चिक्कामागालुरू में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर गौरी लंकेश आरएसएस की बर्बादी के उत्सव मनाने वाले लेख नहीं लिखतीं तो आज जीवित रहतीं।

इस दौरान जीवाराज ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरएसएस के प्रति गौरी के रवैए की चर्चा करते हुए कहा, 'जबसे कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार आई है तबसे भाजपा और हिंदू संगठनों के 11 लोगों की हत्या हो चुकी है। क्या गौरी लंकेश ने एक बार भी कांग्रेस पोषित इन हत्याओं की निंदा की। या फिर कांग्रेस मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इन हत्याओं के खिलाफ कोई कार्यवाही करने की जहमत उठाई।

विधायक के बयान पर मारी जा चुकीं पत्रकार गौरी लंकेश की फिल्मकार बहन कविता लंकेश कहती हैं, 'मैंने विधायक का बयान नहीं सुना है, लेकिन अगर ऐसा कोई कहता है तो यह एक कायरतापूर्ण बयान है।

वहीं इस बारे में जब मीडिया ने विधायक जीवाराज से बात की तो उन्होंने कहा, 'मेरी बातों को मीडिया में गलत ढंग से पेश किया गया है। मेरे कहने का मतलब यह था कि अगर आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पर सिद्धारमैया सरकार ने कड़ा एक्शन लिया होता तो कोई अपराधी गौरी लंकेश कांड करने की हिम्मत न करता।'

पर मीडिया का कहना है कि विधायक के भाषण के वीडियो क्लिप्स पत्रकारों के पास मौजूद हैं, जिसमें बहुत साफ तौर पर विधायक ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या का कारण उनका हिंदूवादियों के प्रति नफरती और आरएसएस का कटु विरोधी होना बताया है।

इधर पुलिस ने गौरी लंकेश हत्या मामले में आए विधायक जीवाराज के बयान को गंभीरता से लेते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Next Story

विविध

Share it