Top
शिक्षा

बीएचयू छात्राओं के पक्ष में समाजवादी छात्रसभा का प्रदर्शन

Janjwar Team
25 Sep 2017 7:43 PM GMT
बीएचयू छात्राओं के पक्ष में समाजवादी छात्रसभा का प्रदर्शन

कहा छात्राओं के खिलाफ यौन हिंसा करने वाले गुण्डों—अपराधियों को संरक्षण दे रही है योगी सरकार

लखीमपुर खीरी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय व गुरूनानक डिग्री कॉलेज गोला में छात्राओं के साथ हुई हिंसक घटना के विरोध में समाजवादी छात्रसभा ने आज 25 सितंबर को धरना—प्रदर्शन किया। छात्र आन्दोलन का पुलिस द्वारा दमन किए जाने के खिलाफ समाजवादी छात्रसभा व समाजवादी महिला सभा ने संयुक्त रूप से लोहिया भवन से अम्बेडकर तिराहा होते हुए कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। छात्रों ने राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन इस अवसर पर जिलाधिकारी को सौंपा।

जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना सभा को सम्बोधित करते हुए समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष आकाश लाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने विश्वविद्यालयों व काॅलेजों को छात्राओं के खिलाफ यौन हिंसा के केन्द्र में बदल दिया है। उन पर यौन हमले बढ़ रहे हैं।

योगी सरकार छात्राओं के खिलाफ यौन हिंसा करने वाले गुण्डों, अपराधियों को संरक्षण दे रही है और छात्राओं द्वारा कैम्पस एवं हाॅस्टल में सुरक्षा मांगने पर पुलिस से लाठीचार्ज करवाया जा रहा है। समाजवादी छात्रसभा इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

युवा समाजवादी नेता मुश्ताक अली अंसारी कहा कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की तरह लखीमपुर खीरी जनपद के गुरूनानक डिग्री काॅलेज गोला गोकर्णनाथ में परास्नातक की छात्रा पर एक गुण्डे द्वारा शीशे के टुकडों से हमला कर घायल करने की घटना से छात्रों नौजवानों, महिलाओं में आक्रोश चरम पर पहुॅंच गया है। बेटी बचाओ-बेटी पढाओ का नारा देने वाली पार्टी की सरकार में छात्राएं विश्वविद्यालयों/महाविद्यालयों में यौन हमले का शिकार क्यों हो रही है, बेटी बचाओ-बेटी पढाओं का नारा जुमला साबित हुआ।

उत्तर प्रदेश सरकार छात्राओं महिलाओं को सुरक्षा देने व कानून-व्यवस्था बनाने में भी पूरी तरह असफल है। ऐसे महिला विरोधी, छात्रा विरोधी सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए। विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालायों में छात्राओं के लिए सुरक्षा की व्यवस्था की जाए तथा पुलिस दमन की न्यायिक जांच कराई जाए।

समाजवादी महिला सभा की जिलाध्यक्ष तृप्ति अवस्थी ने कहा कि महिला छात्रावास में सुरक्षा के लिए वीसी ने कोई कार्यवाही तो दूर उल्टे छात्राओं को डराया व छात्राओं को दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस पीएसी से पिटवाया गया और हॉस्टल खाली कराये जा रहे हैं।

धरना प्रदर्शन में प्रशान्त लाला, अमित वर्मा, संजय वर्मा, आकाश गुप्ता, निश्चय यादव, टाइगर खान, रविशंकर वर्मा, अंचल गुप्ता, मीरा बानो, रन्नो दीक्षित, लवी मिश्रा, सुनीता मिश्रा, शहनाज, शकीरा, शायरा, बेबी नाज समेत भारी संख्या में युवा मौजूद रहे।

Next Story

विविध

Share it