समाज

बिहार के सारण में मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के आरोप में 3 लोगों को भीड़ ने उतार दिया मौत के घाट

Prema Negi
19 July 2019 7:41 AM GMT
बिहार के सारण में मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के आरोप में 3 लोगों को भीड़ ने उतार दिया मौत के घाट
x

पालतू पशुओं की चोरी के आरोप में तीन युवकों की ग्रामीणों ने पीट—पीटकर कर दी हत्या, सैकड़ों लोगों ने छपरा सदर अस्पताल के बाहर काटा हंगामा

सारण, जनज्वार। बिहार के छपरा जिले से लगे सारण जनपद के बनियापुर थाना क्षेत्र के पिठौरी गांव में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आयी है। यहां पशु चोरी के आरोप में तीन युवकों को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।

टनाक्रम के मुताबिक आज सुुबह यानी 19 जुलाई की सुबह मॉब लिंचिंग की यह घटना सामने आयी है। मृतकों की पहचान बनियापुर थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर निवासी नौशाद कुरैशी, राजू नट तथा कन्हौली के विदेशी नट के रूप में हुई है।

भीड़ ने पशु चोरी के शक में इन तीनों को मार—मारकर लहुलूहान कर दिया। इनमें से दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक की मौत तब हुई जब उसे छपरा के सदर अस्पताल में ले जाया जा रहा था।

मृतकों के परिजनों का कहना है कि पशु चोरी की अफवाह फैलाकर साजिशन इन तीनों की हत्या की गयी है। मॉब लिंचिंग में 3 लोगों की मौत के बाद तीनों के परिजनों के साथ छपरा सदर अस्पताल में सैकड़ों लोग पहुंचे और वहां जमकर हंगामा किया। वे लोग हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। फिलहाल खबर लिखे जाने तक सदर अस्पताल में मौजूद बनियापुर, भगवान बाजार और नगर थाने की पुलिस परिजनों के हंगामे को शांत कराने में जुटी हुई है।

मृतकों के परिजन सारण एसपी को बुलाकर उनसे हत्यारों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किये जाने का आश्वासन चाहते हैं। मामले की जांच कर रहे सदर एसडीपीओ के मुताबिक इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।



जानकारी के मुताबिक सारण के बनियापुर थाना क्षेत्र के नंदलाल टोले में 18 जुलाई की रात को पिकअप से पालतू पशु चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने हो हल्ला मचाया था। इसीलिए ग्रामीण एकत्रित भी हुए थे। इस दौरान ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में तीन लोगों को पकड़ लिया और उन्हें जमकर पिटा। ग्रामीणों का कहना है कि इन तीनों के साथ एक अन्य साथी भी था जो वहां से भाग निकला। ग्रामीणों ने मामले में बिना कोई पुख्ता जानकारी जुटाए इन लोगों को बेहरमी से पीटना शुरू कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।

ससे पहले कल 18 जुलाई को मध्य प्रदेश के नीमच जिले में भी मॉब लिंचिंग का ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां बकरा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने तीन युवकों को जमकर पीटा और उनकी मोटर साइकिल को भी आग के हवाले कर दिया। समय से पुलिस के पास सूचना पहुंचने से इन तीनों युवाओं की जान बच गयी। इस मामले में पुलिस ने बकरा चोरी के तीनों आरोपियों और मारपीट करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया।

Next Story

विविध

Share it