Top
राजनीति

चुनाव लड़ने की शर्तें पूरी नहीं करने पर नैनीताल से भाजपा प्रत्याशी संदीप गोस्वामी का नामांकन हुआ रद्द

Prema Negi
27 Sep 2019 3:17 PM GMT
चुनाव लड़ने की शर्तें पूरी नहीं करने पर नैनीताल से भाजपा प्रत्याशी संदीप गोस्वामी का नामांकन हुआ रद्द
x

जनज्वार ने पहले ही जाहिर कर दी थी संदीप गोस्वामी के नामांकन रद्द होने की आशंका व्यक्त, क्योंकि वो नहीं करते चुनाव लड़ने की न्यूनतम अर्हतायें भी पूरी...

अंतिम समय तक भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संदीप गोस्वामी पूरी कोशिश करते रहे कि किसी तरह उनका नामांकन हो जाये, जिसके लिए उन्होंने हाईकोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया, मगर प्रपत्रों की कमी और आपत्तियों ने उनकी मंशा पर पानी फेर दिया....

संजय रावत की रिपोर्ट

त्तराखण्ड के नैनीताल स्थित 23 -जंगलिया गांव से जिला पंचायत सदस्य पद की दावेदारी करने वाले भाजपा प्रत्याशी संदीप गोस्वामी का नामांकन खारिज कर दिया गया है। नामांकन रद्द किए जाने के पीछे दो मुख्य वजह बतायी गयीं। पहली, वोटर लिस्ट में नाम न होना। दूसरा वोटर लिस्ट में नाम शामिल करने को देर से स्टे प्रस्तुत करना।

संदीप गोस्वामी के नामांकन के खबर से ही गांव में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था। अंतिम समय तक भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संदीप गोस्वामी पूरी कोशिश करते रहे कि किसी तरह उनका नामांकन हो जाये, जिसके लिए उन्होंने हाईकोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया। मगर प्रपत्रों की कमी और आपत्तियों ने उनकी मंशा पर पानी फेर दिया।

गौरतलब है कि जनज्वार ने पहले ही संदीप गोस्वामी के नामांकन रद्द होने को लेकर आशंकायें जाहिर कर दी थीं, क्योंकि विवादित संदीप चुनाव लड़ने की न्यूनतम अर्हतायें भी पूरी नहीं करते।

ज 27 सितंबर को भाजपा प्रत्याशी संदीप को स्कूटनिंग के लिए दोपहर 12:30 का समय दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक इस बीच दबाव बनाये रखने की राजनीति चलती रही, मगर अंततः दिन में 1:30 बजे संदीप गोस्वामी का नामांकन रद्द कर दिया गया। कहा जा रहा है कि वे फिर उच्च न्यायालय की शरण में गए हैं।

इस मामले में जनज्वार ने जब संदीप गोस्वामी से बात की तो उनका कहना था कि 'आपने बहुत अच्छी रिपोर्टिंग की हमारे बारे में। आगे की रणनीति पर उनसे पूछा तो उनका कहना था कि अब क्या रणनीति बनाएं, अब बद्रीनाथ की यात्रा पर निकलते हैं। बाकी जो पार्टी आदेश करेगी उसका समर्थन करेंगे, पार्टी ने जितना सम्मान मुझे दिया उसके लिए में पार्टी का आभारी रहूंगा।'

संबंधित खबर : नैनीताल के जंगलिया से भाजपा प्रत्याशी की हो सकती है उम्मीदवारी रद्द, पूरी नहीं हैं चुनाव लड़ने की शर्तें

23 -जंगलिया गांव की इस सीट पर 6 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। इनमें से संदीप गोस्वामी के साथ एक और प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने की सूचना है। अब मैदान में 4 प्रत्याशी अपनी अपनी रणनीति को नई दिशा देंगे।

स संदर्भ में जब हमने रिटर्निंग ऑफिसर धनपत कुमार से बात करनी चाही तो उनका फोन बंद आ रहा था और जब ग्राम विकास अधिकारी से बात करनी चाही तो नेटवर्क न होने के चलते उनसे बात नहीं हो पाई। कई बार कोशिश करने के बाद भी उनका फोन नेटवर्क कवरेज एरिया में नहीं था।

Next Story

विविध

Share it