Top
राजनीति

भाजपा सांसद ने भाजपा विधायक पर बरसाए जूते तो विधायक ने भी जड़ दिए थप्पड़

Prema Negi
6 March 2019 2:20 PM GMT
भाजपा सांसद ने भाजपा विधायक पर बरसाए जूते तो विधायक ने भी जड़ दिए थप्पड़
x

कैमरे में रिकॉर्ड हुई यह हरकत हो रही सोशल मीडिया पर वायरल, योगी सरकार के मंत्री की मौजूदगी में हुई थी यह जूतमपैजार

जनज्वार। भाजपा है तो कुछ भी मुमकिन है, यह लाइन आज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसका कारण है भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी द्वारा अपनी ही पार्टी के संतकबीरनगर से विधायक राकेश बघेल पर बरसाए गए जूते। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग इसे मजे ले—लेकर शेयर कर रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि जब यह जूतमपैजार हुई तब वहां योगी सरकार के मंत्री महोदय आशुतोष टंडन भी मौजूद थे।

घटनाक्रम के मुताबिक उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर कलेक्ट्रेट में योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन की अगुआई में आज 6 फरवरी को जिला कार्ययोजना समिति की बैठक हुई थी। इस दौरान शिलापट में नाम न होने को लेकर भाजपा विधायक राकेश बघेल और भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी में जमकर तू तू मैं मैं हुई। बात हद से इतनी ज्यादा बढ़ गई कि सरेआम सांसद शरद त्रिपाठी ने विधायक बघेल को जूते से पीट दिया। यही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मीडिया में दिख रहे ​वीडियो में नजर आ रहा है कि शरद त्रिपाठी ने विधायक राकेश बघेल को 7 बार जूते से मारा, जिसके बाद बघेल ने भी उन्हें कसकर 2 थप्पड़ मारे। विधायक—सांसद में हुई मारपीट के चलते जिला कार्ययोजना समिति की मीटिंग में भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी। बाद में पुलिस प्रशासन की दखलंदाजी के बाद दोनों को छुड़वाया गया।

मीडिया में आ रही जानकारी के अनुसार जिला कार्ययोजना समिति की बैठक में समिति के सदस्य जब प्रस्ताव पेश कर रहे थे तो एक परियोजना के शिलापट पर सांसद शरद त्रिपाठी का नाम नहीं लिखा था। अपना नाम न देख सांसद का पारा हाई हो गया और वह भड़क गए। इसके लिए विधायक पर गुस्सा निकालते हुए पहले बघेल को बुरा—भला कहा और बाद में जूते बरसाने शुरू कर दिया। हालांकि इस दौरान प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने सांसद और विधायक के बीच सुलह करवाने की कोशिश की, मगर यह कोशिश व्यर्थ गई।

भाजपा पार्टी सूत्रों के मुताबिक सांसद और विधायक के बीच काफी समय से मनमुटाव चल रहा था और जब सांसद ने शिलापट पर अपना नाम नहीं देखा तो वह ब्लास्ट हो गए।

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की टिप्पणियां आ रही हैं। वरिष्ठ पत्रकार पंकज चतुर्वेदी लिखते हैं, 'देखिए तमाशा, संत कबीर नगर के सांसद त्रिपाठी जी ने अपने ही दल के विधायक राकेश बघेल को गिनकर 11 जूते मारे। सरेआम मीटिंग में। लोकतंत्र का यह भव्य दर्शन कम ही देखने को मिलता है। चाल, चरित्र, चेहरा, जूते का।'

Next Story

विविध

Share it