Top
राजनीति

भाजपा विधायक की गुंडागर्दी से सहमे मुसलमान

Janjwar Team
30 Jun 2017 11:41 PM GMT
भाजपा विधायक की गुंडागर्दी से सहमे मुसलमान

विधायक के बेटे से हुआ झगड़ा, सब्जी व्यापारी के बेटे को उठाकर ले गए विधायक के लोग

लखीमपुर खीरी, जनज्वार। उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी के गोला विधायक अरविंद गिरी के बेटे और भाजपा समर्थकों ने आज दिन में गोला मंडी में खुलकर गुंडागर्दी का प्रदर्शन किया और योगी की मुस्तैद पुलिस उन गुंडों का मुंह ताकती रह गई। मंडी के व्यापारी इस उम्मीद में थे कि पुलिस इन पर कोई कार्रवाई करेगी, मगर पुलिस विधायक जी के आदेश का इंतजार करती रही।

करीब दो—तीन दिन पहले भाजपा के गोला विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी और गोला मंडी व्यापारी इसाक के बेटे अरशद के बीच गोला के अलीगंज रोड पर ओवरटेकिंग को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद विधायक के बेटे ने अमन गिरी ने भाजपा समर्थकों और अपने जानने वालों के साथ अरशद और उसके दो और साथियों की पिटाई की। इस बात का अरशद के घर वालों को जब पता चला तो वे पुलिस में शिकायत के बजाय इस उम्मीद में चुप हो गए कि विधायक जी आएंगे तो उनसे मिलकर बातचीत होगी। घटना के वक्त विधायक शहर में मौजूद नहीं थे।

लेकिन आज विधायक के आने के बाद गोला मंडी में कोहराम मच गया। करीब दो सौ लोगों की भीड़ ने गोला मंडी में पहुंचकर व्यापारियों के सारे कागजात फाड़ दिए, उनकी सब्जियां बिखेर दीं और उनके साथ मारपीट की। कहा जा रहा है कि यह सबकुछ विधायक अरविंद गिरी के इशारे पर किया गया।

इस घटना से मुसलमान इसलिए सहमे हुए हैं क्योंकि गोला मंडी में ज्यादातर दुकानें मुस्लिम व्यापारियों की हैं और वे किसी भी तरह का बवाल नहीं चाहते।

गोला के पूर्व विधायक विनय तिवारी का कहना है कि भाजपा विधायक ने यह गुंडागर्दी साम्प्रदायिक मंशा से की है, ताकि हिंदुओं—मुस्लिमों में टकराव की स्थिति पैदा कर उसका फायदा उठाया जा सके। पर समाजवादी पार्टी सामाजिक समरसता को किसी भी कीमत पर भंग नहीं होने देगी। साथ ही पूर्व सपा विधायक ने यह भी कहा कि वह प्रशासन से मिलकर मामले को निपटाने की कोशिश करेंगे।

देखें वीडियो :

Next Story

विविध

Share it